Thursday, Apr 25 2024 | Time 00:16 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


चुनाव हारते देख भाजपा ने शुरू किया दिमागी खेल: यशवंत

चुनाव हारते देख भाजपा ने शुरू किया दिमागी खेल: यशवंत

कोलकाता, 03 अप्रैल (वार्ता) तृणमूल कांग्रेस नेता एवं पूर्व केन्द्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा ने शनिवार को कहा कि मुख्यमंत्री एवं पार्टी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने नंदीग्राम सीट पर अच्छी बढ़त के साथ पहले ही जीत हासिल कर ली है और उनके किसी दूसरी सीट से चुनाव लड़ने का सवाल ही नहीं है।

उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सुश्री बनर्जी के किसी दूसरी सीट से चुनाव लड़ने की अफवाह फैला रही है। भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा फिर झूठ बोल रहे हैं।

श्री सिन्हा ने कहा, “ हम उनके सभी दिमागी खेलों से निपटने को तैयार हैं। हम सुनिश्चित करेंगे कि रास्ते में इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनें बदल न दी जाएं। हम लोगों से सतर्क रहने की अपील करते हैं।”

श्री सिन्हा ने भाजपा पर हमला करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री, गृह मंत्री और श्री नड्डा की पिछली रात बैठक हुई। उसमें साफ-साफ बातें ये हुईं कि भाजपा अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रही है। बैठक में तय किया गया कि अगले चरणों में नये दिमागी खेल खेले जाएं।

उन्होंने कहा,“ असम में उन्हें जहां हारने की आशंका थी, वहां उन्होंने इलेक्ट्राॅनिक वोटिंग मशीन बदलने के प्रयास किये। हमने चुनाव आयोग से अपील की है मामले को काफी गंभीरता से लिया जाए और कार्रवाई की जाए। ”

इससे पहले शुक्रवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के उनके (सुश्री बनर्जी) के दूसरी सीट से चुनाव लड़ने संबंधी मजाक उड़ाने पर पलटवार करते हुए कहा कि नंदीग्राम के लोगों ने उनकी पार्टी की जीत सुनिश्चित करा दी है।

सुश्री बनर्जी ने उत्तर बंगाल की दिनहाटा विधानसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार करते हुए कहा,“ मैं कहना चाहती हूँ कि प्रधानमंत्री पहले केन्द्रीय गृह मंत्री को नियंत्रित कीजिए, इसके बाद हमें नियंत्रित करने का प्रयास कीजिए। हम आपकी पार्टी के सदस्य नहीं हैं कि जो आप कहें वही हम करें। ”

तृणमूल सुप्रीमो ने कहा, “ मैंने नंदीग्राम से चुनाव लड़ा है और वहाँ से जीतूंगी।”

इस बीच, तृणमूल नेता एवं राज्य सभा सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने शनिवार को कहा,“ पिछली रात मोदी-शाह की बंगाल को लेकर समीक्षा बैठक हुई। उन्हें पता है कि हम उनसे आगे हैं। 2019 के लोक सभा चुनाव में हम भाजपा से तीन प्रतिशत आगे थे और इस बाद यह बढ़त छह प्रतिशत हो गयी है।”

श्री ओ’ ब्रायन ने कहा, “ बड़ी-बड़ी बातों के बावजूद ‘पर्यटक गिरोह’ पीछे है। इसलिए अपने दिमागी खेल शुरू किये गये हैं। ”

श्रवण

वार्ता

image