Saturday, Apr 20 2024 | Time 00:44 Hrs(IST)
image
राज्य


भाजपा ने कश्मीर में लोकसभा चुनाव प्रचार अभियान किया शुरू

भाजपा ने कश्मीर में लोकसभा चुनाव प्रचार अभियान किया शुरू

श्रीनगर, 30 जनवरी (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में मंगलवार को तीन चुनाव कार्यालयों का उद्घाटन करने के बाद आगामी लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार अभियान शुरू कर दिया।

प्रदेश के तीन लोकसभा क्षेत्रों बारामूला, श्रीनगर और अनंतनाग के लिए चुनाव कार्यालयों का उद्घाटन किया गया। श्रीनगर संसदीय क्षेत्र के लिए चुनाव कार्यालय का उद्घाटन सांसद गुलाम अली खटाना ने श्रीनगर संसदीय क्षेत्र के संयोजक सुरिंदर अंबरदार की उपस्थिति में किया।

श्री खटाना ने केंद्रीय योजनाओं के सकारात्मक प्रभाव पर प्रकाश डाला और लोगों द्वारा प्राप्त लाभों के लिए भाजपा के लिए बढ़ते समर्थन को जिम्मेदार ठहराया।

सांसद ने कहा कि पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी, नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस जैसी पार्टियों ने दुर्भाग्य से, कश्मीर में रक्तपात के इतिहास में योगदान दिया है। उन्होंने कहा, 'भाजपा के शासन में, हिंसा और रक्तपात की घटनाओं में उल्लेखनीय कमी आई है, जिससे क्षेत्र में शांतिपूर्ण माहौल को बढ़ावा मिला है। भाजपा के पास लोगों को दिखाने के लिए बहुत कुछ है, जबकि क्षेत्रीय राजनीतिक दल अपने रिपोर्ट कार्ड में खून और हड़ताल का प्रदर्शन करते हैं।"

Former MLC and Convenor Surinder Ambardar termed INDIA alliance as a Non-Performing Asset (NPA) in the Indian democracy. “…the Congress has become a NPA in the country and has become a liability. It is a sinking ship and no political personality is ready to sail in it,” he said. The party office in Anantnag was inaugurated by party general secretary (organisation) for Jammu and Kashmir, Ashok Koul who also hit at INDIA alliance. Koul said the assembly election in J&K will also take place. In Baramulla, the office was inaugurated by Darksahn Andrbi.

पूर्व सांसद एवं संयोजक सुरिंदर अंबरदार ने इंडिया गठबंधन को भारतीय लोकतंत्र में नॉन परफॉर्मिंग एसेट (एनपीए) करार दिया। उन्होंने कहा, "कांग्रेस देश में एनपीए बन गई है और बोझ बन गई है। यह एक डूबता हुआ जहाज है और कोई भी राजनीतिक व्यक्तित्व इसमें सवार होने के लिए तैयार नहीं है।'

अनंतनाग में पार्टी कार्यालय का उद्घाटन जम्मू-कश्मीर के पार्टी महासचिव (संगठन) अशोक कौल ने किया, जिन्होंने इंडिया गठबंधन पर भी निशाना साधा। श्री कौल ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव भी होंगे। बारामूला में कार्यालय का उद्घाटन दरख्शां अंद्राबी ने किया।

श्रद्धा, यामिनी

वार्ता

More News
त्रिपुरा में 81 प्रतिशत मतदान, विपक्ष ने जताई गड़बड़ी की आशंका

त्रिपुरा में 81 प्रतिशत मतदान, विपक्ष ने जताई गड़बड़ी की आशंका

19 Apr 2024 | 11:41 PM

अगरतला, 19 अप्रैल (वार्ता) त्रिपुरा में लोकसभा चुनाव के पहले चरण में शुक्रवार को 1,685 मतदान केंद्रों पर अनुमानित 81 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया।

see more..
सिक्किम में शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ चुनाव, शाम 7 बजे तक 68 प्रतिशत से अधिक मतदान

सिक्किम में शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ चुनाव, शाम 7 बजे तक 68 प्रतिशत से अधिक मतदान

19 Apr 2024 | 11:38 PM

गंगटोक, 19 अप्रैल(वार्ता) सिक्किम की 32 विधानसभा सीटों और एक मात्र लोकसभा सीट के लिए शुक्रवार को हुये मतदान में 68.06 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

see more..
image