Tuesday, Apr 16 2024 | Time 20:31 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने अन्य सभी दलों को बताया देश का लुटेरा

भाजपा  प्रदेश अध्यक्ष ने अन्य सभी दलों को बताया देश का लुटेरा

झांसी 28 दिसम्बर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और कांग्रेस(सबका) पर शनिवार को तीखा हमला करते हुए उन्हें देश का लुटेरा बताया। उन्होंने एक साथ तीनों पार्टियों को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि कांग्रेस 70 वर्षों से देश को लूटती आ रही थी। महात्मा गांधी के फर्जी टैग को भुनाते हुए उन्होंने खूब भ्रष्टाचार मचाया। अब उन्हें देश के यशस्वी प्रधानमंत्री के आ जाने के बाद लूट खसोट की कहीं भी गुंजाइश नहीं दिख रही है इसलिए बौखलाहट में अनर्गल प्रचार कर रहे हैं।नागरिकता संशोधन कानून का सभी झूठा तथा भ्रामक प्रचार कर रहे हैं। यह कानून मुसलमान विरोधी नहीं है लेकिन सपा,बसपा और कांग्रेस जैसे दल इसे मुस्लिम विरोधी बताते हुए लोगों को गुमराह करने का काम कर रहे हैं।

उन्होंने अटल बिहारी बाजपेयी के सुशासन की याद दिलाते हुए कहा कि अटल जी के समय भी कांग्रेस ने शाइनिंग इंडिया का भ्रामक प्रचार करते हुए उन्हें दोबारा प्रधानमंत्री नहीं बनने दिया था। अब पीएम मोदी की नीतियों का भी भ्रामक प्रचार करने पर तुले हुए हैं। इनके इस भ्रम का मकड़जाल ज्यादा दिनों तक नहीं रह सकता है। इस पर जागरुकता के लिए भाजपा तमाम रैलियां,सभाएं और नुक्कड़ नाटकों का आयोजन करेगी।आजादी के बाद महात्मा गांधी ने स्पष्ट कहा था कि पाकिस्तान के अंदर जो भी हिंदू प्रताड़ित हो रहा है उसे हिंदुस्तान में शरण दी जाएगी, नौकरी दी जाएगी। और उन्हें सम्मान दिया जाएगा। यही नहीं लोहिया जी के भी यही विचार थे, इसमें भला भाजपा ने कुछ गलत थोड़ा ही किया है।

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि गांधी का टैग लगाने वाली कांग्रेस फर्जी गांधी बनकर झूठ का प्रचार कर रही है लोगों को भ्रमित कर रहे हैं । ऐसा करने वाले कांग्रेस, सपा, बसपा के नेताओं काे पुलिस विभाग चिन्हित कर रही है। इन दलों ने यूपी में लोगों को गुमराह करके हिंसा का माहौल पैदा किया। यह पार्टियां लोहिया के मार्ग पर नहीं चल रही यह एक खानदान की पार्टी है पूरे यूपी को लूटना चाहते हैं। इनको लग रहा है कि मुसलमान बीजेपी पर जा रहा है इसलिए यह वोट बैंक की राजनीति करने के लिए यह सब कर रहे हैं।

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी कहते थे कि एक रुपया भेजते हैं 15 पैसे पहुंचता है लेकिन मोदी जी कहते हैं ना खाएंगे ना खाने देंगे ना सोएंगे ना सोने देंगे। ऐसा नेता कभी पैदा होता नहीं है जो अपने परिवार के सदस्य नहीं गरीबों के लिए काम कर रहे हैं।

प्रदेश अध्यक्ष के एक वकतव्य ने मीडिया को वाॅक आउट करने तक पर मजबूर कर दिया हालांकि बाद में उनके और स्थानीय नेताओं के मनाने के बाद सभी शांत हुए। हुआ यूं कि कुछ सवाल पूछने से पहले ही उन्होंने सभी का आभार व्यक्त करते हुए हाथ जोड़ लिए। इस पर पत्रकारों ने प्रश्न पूछे जाने की बात कहीं तो उन्होंने कुछ चर्चित समाचार पत्रों की बात करते हुए अन्य से जाने को कह दिया। इस पर मामला तूल पकड़ गया जो बाद में किसी तरह शांत किया गया।

सोनिया

वार्ता

image