Tuesday, Apr 23 2024 | Time 17:25 Hrs(IST)
image
राज्य


भाजपा ने बंगाल में फिर दिया तृणमूल को झटका

भाजपा ने बंगाल में फिर दिया तृणमूल को झटका

बैरकपुर, 04 जून (वार्ता) पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस को झटका देने के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अब स्थानीय निकायों पर भी कब्जा शुरू किया है। हाल में भाजपा में शामिल हुए सौरभ सिंह को उत्तरी 24 परगना जिले के भाटपारा नगर निगम के अध्यक्ष सोमनाथ ठाकुर के स्थान पर नया अध्यक्ष चुने जाने के बाद पार्टी का इस निगम पर भी कब्जा हो गया है।

लोकसभा चुनाव परिणाम आने के बाद भी भाजपा ने तृणमूल को कई झटके दिये हैं। भाजपा ने तृणमूल के कुछ विधायकों तथा 50 से अधिक निगम एवं वार्ड पार्षदों को पार्टी में शामिल कर लिया है।

श्री सौरभ सिंह भाजपा के बैरकपुर लोकसभा सीट से नवनिर्वाचित सांसद अर्जुन सिंह के रिश्तेदार हैं। अर्जुन के पुत्र पवन सिंह भाटपारा क्षेत्र के विधायक हैं। पवन ने तृणमूल के मंत्री मदन मित्रा को उस सीट पर हुए 19 मई के उपचुनाव में हराया था।

पैंतीस सदस्यीय भाटपारा नगर निगम बाेर्ड के 26 पार्षदों ने श्री सौरभ के पक्ष में वोट डाले। बोर्ड हालांकि अभी 33 सदस्यीय ही है क्योंकि एक सदस्य का निधन हो चुका है जबकि पूर्व अध्यक्ष अर्जुन सिंह लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए इस्तीफा दे दिया था। इस प्रकार की अफवाह भी है कि तृणमूल सरकार भाटपारा को नगर निगम को भंग कर वहां प्रशासक काे नियुक्त कर सकती है ताकि निगम का कोई काम नहीं रुके। भाजपा सूत्रों ने कहा कि ऐसा होने पर पार्टी अदालत के शरण में जा सकती है।

संजय.श्रवण

वार्ता

More News
दूसरे चरण में अब तक 99.15 प्रतिशत मतदाता पर्चियां एवं 99.49 प्रतिशत मार्गदर्शिका वितरित

दूसरे चरण में अब तक 99.15 प्रतिशत मतदाता पर्चियां एवं 99.49 प्रतिशत मार्गदर्शिका वितरित

23 Apr 2024 | 5:22 PM

जयपुर, 23 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा आम चुनाव-2024 में शत-प्रतिशत मतदान के लिए दूसरे चरण के सभी मतदान केन्द्रों पर मतदाता पर्ची एवं मार्गदर्शिका का वितरण किया जा रहा है और अब तक 99.15 प्रतिशत मतदाता पर्चियां एवं 99.49 प्रतिशत मार्गदर्शिका वितरित की जा चुकी है।

see more..
लोकसभा चुनाव में बाड़मेर-जैसलमेर संसदीय क्षेत्र में त्रिकोणीय मुकाबले की स्थिति

लोकसभा चुनाव में बाड़मेर-जैसलमेर संसदीय क्षेत्र में त्रिकोणीय मुकाबले की स्थिति

23 Apr 2024 | 5:17 PM

बाड़मेर 23 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में लोकसभा चुनाव में सीमांत बाड़मेर-जैसलमेर संसदीय क्षेत्र में इस बार विधायक रविन्द्र सिंह भाटी के निर्दलीय प्रत्याशी के रुप में उतर जाने से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी एवं केन्द्रीय मंत्री कैलाश चौधरी और कांग्रेस प्रत्याशी उम्मेदाराम बेनीवाल के साथ त्रिकोणीय मुकाबला होने के आसार नजर आ रहे हैं।

see more..
image