Friday, Mar 29 2024 | Time 00:53 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


भाजपा दो हिंदुस्तान की बात करती है: राहुल

भाजपा दो हिंदुस्तान की बात करती है: राहुल

पौड़ी, 06 अप्रेल (वार्ता) कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर शनिवार को तंज कसते हुए कहा कि यह दो हिंदुस्तान की बात करती है जिसमें एक अमीरों का और दूसरा गरीबों का।

श्री गांधी ने उत्तराखंड के पौड़ी लोकसभा क्षेत्र के श्रीनगर में जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि हम कहते हैं कि हिंदुस्तान एक रहेगा और एक ही लोग होंगे। सब भारतीय होंगे। सब शांति से रहेंगे।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सिर्फ झूठे सपने दिखाते हैं। आप जो भी सपना देखना चाहते हैं वह उन्हें दिखाते हैं। उन्होंने अपनी न्याय योजना की चर्चा की और कहा कि यह हिंदुस्तान के गरीबों के लिए है। सभी की गरीबी दूर होगी।

उन्होंने श्री मोदी पर हर राज्य को आपस में लड़ाने का काम करने का आरोप लगाते हुए कहा कि इस देश में सबको प्यार से जीने का हक है।

श्री गांधी ने जनता से सवाल किया कि नोटबंदी के दौरान में रुपया बदलने की लाइन में सिर्फ गरीब खड़े थे, अमीर क्‍यों नहीं खड़े हुए। उन्होंने कहा की आपने पैसा बैंक में डाला और यह पैसा इन्हीं 15 लोगों के पास गया जो श्री मोदी के दोस्त थे। उन्होंने कहा कि बैंकों का 3 लाख 60 हजार करोड़ों रुपये नरेंद्र मोदी ने अपने 15 साथियों को दिए हैं।

उन्होंने वादा किया कि जब कांग्रेस की सरकार आएगी तो इन्‍हीं 15 लोगों से पैसे वसूल करके गरीबों को 72 हजार रुपये दिए जाएंगे।

श्री गाांधी ने कहा कि चौकीदार सिर्फ अमीरों की चौकसी करता है, गरीबों की चौकीदारी नहीं होती। उन्होंने कहा कि यही चौकीदार देश के 15 अमीरों की चौकीदारी कर रहा है और उन्हें फायदा पहुंचा रहा है। उन्होंने यह भी वादा किया कि चुनाव जीतते ही 10 दिन के भीतर किसानों का कर्ज माफ हो जाएगा। हिंदुस्तान में पैसे की कोई कमी नहीं है, बस उसके सही इस्तेमाल की जरूरत है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार अपने हर साल के कार्यों को पहले से घोषित करेगी और आपको पता होगा कि इस साल वह आम जनता के लिए क्या लेकर आएगी। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने देश में भय का माहौल खड़ा किया है और कांग्रेस इस डर को खत्म करने की लड़ाई लड़ रही है।

श्री गांधी ने घोषणा की कि कांग्रेस सरकार में अगर कोई किसान अपना कर्जा वापस नहीं कर पाता है तो उसकी गिरफ्तारी नहीं होगी, उसे जेल नहीं भेजा जाएगा, क्योंकि वह हमारा अन्नदाता है। उन्होंने जीएसटी को बदलने की बात कही, कहा कम से कम एक टैक्स होगा और किसी को रिश्वत नहीं देनी पड़ेगी।

सं.संजय

वार्ता

image