Friday, Mar 29 2024 | Time 17:19 Hrs(IST)
image
India


मुस्लिम तुष्टीकरण, हिन्दू विरोध की राजनीति पर लौट रही है कांग्रेस -भाजपा

मुस्लिम तुष्टीकरण, हिन्दू विरोध की राजनीति पर लौट रही है कांग्रेस -भाजपा

नयी दिल्ली 12 जुलाई (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कांग्रेस के सांसद एवं पूर्व केन्द्रीय मंत्री शशि थरूर के देश के ‘हिन्दू पाकिस्तान’ बनने संबंधी बयान पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए आज कहा कि कांग्रेस भारत एवं उसके लोकतंत्र को बदनाम करने तथा हिन्दुओं को आतंकवाद से जोड़ने की तुष्टीकरण की राजनीति पर लौट आयी है।
भाजपा के प्रवक्ता डॉ. संबित पात्रा ने यहां संवाददाताओं से कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की कल मुस्लिम बुद्धिजीवियों से मुलाकात के थोड़ी देर बाद श्री थरूर के इस बयान से साबित हाे गया है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मंदिर भ्रमण तथा जनेऊ धारण करने की फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता से बाहर आ गये हैं और कांग्रेस तुष्टीकरण की राजनीति के बिना उसी तरह से नहीं रह सकती है जैसे पानी के बिना मछली।
उन्होंने मीडिया रिपोर्टों का हवाला देते हुए कहा कि इन रिपोर्टों में सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि श्री गांधी ने मुस्लिम बुद्धिजीवियों से मंदिर भ्रमण की राजनीति पर माफी मांगी है और तुष्टीकरण की राजनीति पर लौटने का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि वह मीडिया की रिपोर्टों को सच मानते हैं।
डाॅ. पात्रा ने कहा कि आज की सबसे महत्वपूर्ण खबर यह आयी है कि भारत की अर्थव्यवस्था फ्रांस को पछाड़ कर विश्व की छठवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था हो गयी है। लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र माेदी और भाजपा से घृणा के कारण कांग्रेस बार बार लक्ष्मण रेखा लांघ कर भारत एवं लोकतंत्र पर प्रहार करने से बाज नहीं आ रही है।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने हिन्दू आतंकवाद का शब्द गढ़ा था और आज ‘हिन्दू पाकिस्तान’ का नया शब्द कहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी बार बार हिन्दुओं पर आक्रमण कर रही है। पाकिस्तान आतंकवाद का समर्थन करने वाला देश है और ‘हिन्दू पाकिस्तान’ कह कर हिन्दुओं पर परोक्ष रूप से फिर आतंकवादी होने का आरोप लगाया है।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेता भारत के संविधान को तोड़े जाने की आशंका जता रहे हैं लेकिन खुद का इतिहास देखें जिसमें आपातकाल के काले दाग हैं जिसमे कांग्रेस ने दो साल तक संविधान को निलंबित करके रखा था। कांग्रेस के शासन में ही राज्यों की 88 निर्वाचित सरकारों को गिराया गया।
भाजपा प्रवक्ता ने कांग्रेस को चेतावनी दी कि वह देश में भय फैलाने की राजनीति ना करे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस लगातार गर्त में गिरती जा रही है। वह कांग्रेस को आगाह करते हैं कि यह स्वस्थ राजनीति के लक्षण नहीं है। उसे सरकार से सवाल पूछने का हक है लेकिन भारत अौर उसके लोकतंत्र के विरुद्ध ही मोर्चा खोल देना कहां की राजनीति है।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेताओं द्वारा बार बार ऐसे बयान दिये जा रहे हैं लेकिन श्री गांधी के बयान को छोड़ कर श्री दिग्विजय सिंह, श्री मणिशंकर अय्यर, श्री गुलाम नबी आज़ाद और श्री सैफुद्दीन सोज़ के बयानों से कांग्रेस ने पल्ला झाड़ लिया है और उनके निजी बयान करार दिया है।
उन्होंने पूछा कि अगर ऐसा है तो फिर श्री गांधी बतायें कि कांग्रेस का अस्तित्व क्या सिर्फ श्रीमती सोनिया गांधी और वह स्वयं हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेताओं के बयानों को पाकिस्तान में सराहा गया है और लश्कर ए तैयबा के हाफिज सईद की प्रशंसा मिली है। ये बयान हिन्दुओं के बारे में घृणा फैलाने वाले हैं।
 

More News
लोकतंत्र का चीरहरण करने वालों पर कार्रवाई जरुर होगी: राहुल

लोकतंत्र का चीरहरण करने वालों पर कार्रवाई जरुर होगी: राहुल

29 Mar 2024 | 5:12 PM

नयी दिल्ली 29 मार्च (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने कहा है कि “लाेकतंत्र का चीरहरण” करने वाले लोगों पर जरुर कार्रवाई होगी। श्री गांधी ने शुक्रवार को एक सोशल मीडिया पोस्ट में कहा कि केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो और प्रवर्तन निदेशालय को अपना काम करना चाहिए और अगर ये लोग अपना काम करते तो यह नहीं होता।

see more..
गेहूं के स्टॉक की जानकारी देना अनिवार्य

गेहूं के स्टॉक की जानकारी देना अनिवार्य

29 Mar 2024 | 4:38 PM

नयी दिल्ली, 29 मार्च (वार्ता) सरकार ने खाद्य सुरक्षा प्रबंधन और जमाखोरी तथा सट्टेबाजी को रोकने के लिए सभी राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में व्यापारियों, थोक विक्रेताओं, खुदरा विक्रेताओं, बड़े खुदरा विक्रेताओं तथा प्रसंस्करण कंपनियों को आगामी एक अप्रैल से अगले आदेश तक प्रत्येक शुक्रवार को गेहूं की अपनी स्टॉक की स्थिति की घोषणा करने के लिए कहा है।

see more..
‘कर आतंकवाद’ से चुनाव जीतना चाहती है भाजपा: कांग्रेस

‘कर आतंकवाद’ से चुनाव जीतना चाहती है भाजपा: कांग्रेस

29 Mar 2024 | 4:30 PM

नयी दिल्ली, 29 मार्च (वार्ता) कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर ‘कर आतंकवाद’ से लोकसभा चुनाव जीतने का प्रयास करने का आरोप लगाते हुए शुक्रवार को कहा कि इसके विरुद्ध न्यायपालिका में अपील की जाएगी और सड़क पर संघर्ष होगा।

see more..
राष्ट्रीय सैन्य उद्देश्यों को पूरा करने के लिए सशस्त्र बलों में एकजुटता महत्वपूर्ण: नौसेना प्रमुख

राष्ट्रीय सैन्य उद्देश्यों को पूरा करने के लिए सशस्त्र बलों में एकजुटता महत्वपूर्ण: नौसेना प्रमुख

29 Mar 2024 | 3:32 PM

नयी दिल्ली 29 मार्च (वार्ता) नौसेना प्रमुख एडमिरल आर हरि कुमार ने राष्ट्रीय सैन्य उद्देश्यों को हासिल करने के लिए सशस्त्र बलों में एकजुटता और एकीकरण के महत्व पर बल दिया है।

see more..
image