Tuesday, Apr 23 2024 | Time 20:48 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


बंगाल और उसकी संस्कृति को नष्ट करने की कोशिश कर रही भाजपा: राहुल

बंगाल और उसकी संस्कृति को नष्ट करने की कोशिश कर रही भाजपा: राहुल

गोअलपोखर, 14 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने बुधवार को आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) बंगाल और उसकी संस्कृति को नष्ट करने की कोशिश कर रही है।

श्री गांधी ने कहा, “ वे (भाजपा) बंगाल को नष्ट और विभाजित करना चाहते हैं, वे असम और तमिलनाडु में भी ऐसा ही कर रहे हैं।” उन्होंने कहा कि अगर बंगाल का विभाजन हुआ तो नुकसान बंगाल के लोगों का ही होगा।

केरल के वायनाड से सांसद श्री गांधी ने आठ चरणों वाले बंगाल चुनाव में अपनी पहली जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, “ भाजपा ने ‘सोनार बांग्ला’ के निर्माण का दावा किया है जो एक ‘मृगतृष्णा’ है।” उन्होंने कहा कि भगवा पार्टी के पास भाषा, धर्म, जाति और पंथ के आधार पर नफरत, हिंसा और लोगों को विभाजित करने के अलावा कुछ भी नहीं है।

कांग्रेस नेता ने कहा, “ हर राज्य में, वे ‘सोनार बांग्ला’ जैसी बातें कहते हैं लेकिन, वे केवल लोगों को धर्म, जाति और भाषा के आधार पर विभाजित करते हैं।” उत्तर प्रदेश में क्या हुआ, लोग कोरोना से मर रहे हैं। अस्पताल शवों से भरे पड़े हैं, मुख्यमंत्री (योगी आदित्यनाथ) को कोई मतलब नहीं है। ”

कांग्रेस नेता ने कहा कि बंगाल ने तृणमूल कांग्रेस को मौका दिया लेकिन वह लोगों की सेवा करने में विफल रही।

बंगाल में ‘कट मनी’ (रिश्वत) संस्कृति पर, उन्होंने कहा, “आपने तृणमूल को एक मौका दिया। लेकिन, वे असफल रहे। राज्य के लोगों को नौकरियों की तलाश में बाहर जाना पड़ता है। यह एकमात्र राज्य है जहां आपको नौकरी पाने के लिए ‘कट मनी’ का भुगतान करना होगा। ”

श्री गांधी ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर कटाक्ष करते हुए और कहा कि उनकी पार्टी कभी भी तृणमूल की तरह भाजपा और आरएसएस के साथ गठबंधन नहीं करेगी, जो अतीत में भगवा पार्टी नीत राजग का सहयोगी थी।

कांग्रेस नेता ने तृणमूल के चुनावी नारे ‘खेला होबे’ ​​पर तंज कसते हुए कहा कि लोगों की सेवा करना और इसको लेकर खेल खेलना एक समान नहीं है।

यामिनी.श्रवण

वार्ता

image