Wednesday, Apr 24 2024 | Time 09:58 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


भाजपा बनाती थी नीतीश पर दबाव: जायसवाल

भाजपा बनाती थी नीतीश पर दबाव: जायसवाल

पटना 10 अगस्त (वार्ता) बिहार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद संजय जयसवाल ने जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के वरिष्ठ नेता एवं मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा कर चुके श्री नीतीश कुमार को आदतन विश्वासघाती करार देते हुए आज स्वीकार किया कि वह उन (श्री कुमार) पर दबाव बनाते थे ।

श्री जायसवाल ने बुधवार को यहां पार्टी की ओर से गठबंधन तोड़ने को जनादेश का अपमान किए जाने को लेकर दिए जा रहे धरना से पूर्व बातचीत में कहा कि श्री कुमार हमेशा ही विश्वासघात करते रहे हैं।भाजपा के साथ इस बार श्री कुमार ने जो विश्वासघात किया है इसका जवाब उन्हें वर्ष 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में जनता देगी। उन्होंने दावा किया कि वर्ष 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा बिहार में 40 में से 36 सीटें जीतेगी।

सांसद ने भाजपा के साथ रहकर सरकार चलाने में श्री कुमार के दबाव महसूस करने के सवाल पर कहा कि हां, वह श्री कुमार से जहरीली शराब पीने से होने वाली मौतों के मामले में सवाल करते थे। उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि क्या जहरीली शराब से हो रही मौत पर सवाल करना और शराब माफिया पर नकेल कसने की बात करना भाजपा का दबाव था।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि उनकी पार्टी हमेशा श्री कुमार को कहती थी शराबबंदी का उल्लंघन कर तस्करी करने वाले लोग राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के कथित गुंडे हैं बावजूद इसके श्री कुमार को भाजपा की यह बात खल जाती थी। शराबबंदी कानून का उल्लंघन करने वाले राजद के गुंडों को गिरफ्तार करने की भाजपा की मांग को कैसे दबाव कहा जाएगा।

श्री जायसवाल ने कहा कि बिहार में बढ़ते अपराध, लगातार हो रही हत्या, कई जघन्य वारदातों को लेकर हम श्री कुमार से सवाल करते थे। उसे नियंत्रित करने के लिए कहते थे तो क्या यह दबाव बनाना था। उन्होंने कहा कि बिहार में बेहतर कानून व्यवस्था के लिए श्री कुमार को भाजपा नहीं कहती तो क्या उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को कहती।

सांसद ने कहा कि श्री कुमार और जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं सांसद राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ही राजद नेता तेजस्वी प्रसाद यादव के मॉल घोटाले का दस्तावेज दिखाते थे। उन पर कार्रवाई करने की बात कहते थे लेकिन आज श्री कुमार और श्री सिंह उसी श्री तेजस्वी प्रसाद यादव के साथ चले गए। उन्होंने कहा कि यह स्पष्ट है कि श्री कुमार ने बिहार की जनता के साथ विश्वासघात किया है। श्री कुमार और श्री यादव आज एक दूसरे को साधने के लिए साथ आ गए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चुनाव प्रचार के कारण ही वर्ष 2020 में बिहार में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) को जनता ने बड़ा समर्थन दिया था लेकिन श्री कुमार ने श्री मोदी के नाम पर आए जनसमर्थन के साथ विश्वासघात किया।

उपाध्याय सूरज

वार्ता

image