Friday, Apr 19 2024 | Time 18:34 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


भाजपा सोमवार को कराना चाहती है बहुमत साबित

भाजपा सोमवार को कराना चाहती है बहुमत साबित

बेंगलुरु 14 जुलाई (वार्ता) कर्नाटक में चल रहे राजनीतिक घमासान के बीच जहां जद(एस)-कांग्रेस गठबंधन सरकार विधानसभा अध्यक्ष की ओर से निर्धारित तिथि पर बहुमत साबित करने की इच्छुक है वहीं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सोमवार को विश्वास मत पेश कराने पर अड़ी है।

विधानसभा में विपक्ष के नेता बी एस येदियुरप्पा ने कहा कि उनकी पार्टी विधानसभा में तब तक कोई विषय उठाने की अनुमति नहीं देगी जब तक कि एचडी कुमारस्वामी सरकार विश्वास मत साबित नहीं करती है। श्री येदियुरप्पा ने कहा कि गठबंधन सरकार के कायम रहने की उम्मीदें बहुत क्षीण हैं और यह सोमवार को गिर जायेगी। उन्होंने कहा कि पार्टी विधानसभा अध्यक्ष पर सोमवार को विश्वास मत साबित कराने का दबाव बना रही है।

मुख्यमंत्री ने 11 दिवसीय मानसून सत्र के पहले दिन शुक्रवार को विधानसभा अध्यक्ष रमेश कुमार से विश्वास मत साबित करने के लिए तारीख तय करने को कहा था।

गौरतलब है कि राज्य की जद(एस)-कांग्रेस गठबंधन सरकार 12 से अधिक विधायकों के इस्तीफा दे देने के बाद गिरने की कगार पर आ गयी है। कांग्रेस विधायक दल के नेता सिद्धारामैया, जल संसाधन मंत्री डी. के. शिवकुमार तथा प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष दिनेश गुंडु राव पार्टी के प्रमुख बागी विधायक तथा मंत्री एम. टी. बी. नागराज को मनाने में सफल रहे हैं। बताया जाता है कि श्री नागराज ने पार्टी में बने रहने का वादा किया है। कांग्रेस नेताओं की निगाहें अब दो अन्य प्रमुख बागी विधायकों रामलिंगा रेड्डी और के. सुधाकर पर टिकी हुई है।

यामिनी, रवि

वार्ता

image