Friday, Mar 29 2024 | Time 06:48 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


लिंगायत नहीं, ब्राह्मण मुख्यमंत्री चाहती है भाजपा: कुमारस्वामी

लिंगायत नहीं, ब्राह्मण मुख्यमंत्री चाहती है भाजपा: कुमारस्वामी

बादामी, 01 मई (वार्ता) जनता दल सेक्यूलर (जेडीएस) नेता और कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने सोमवार को कहा कि भाजपा किसी भी कीमत पर लिंगायत को मुख्यमंत्री नहीं बनाएगी और वह पर्दे के पीछे से एक ब्राह्मण को मुख्यमंत्री बनाने का काम कर रही है।

उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा, “मैंने पहले भी यह कहा है। भाजपा किसी भी कीमत पर लिंगायत मुख्यमंत्री का अभिषेक नहीं करेगी। वास्तव में, भाजपा चुपचाप पर्दे के पीछे से एक ब्राह्मण को मुख्यमंत्री बनाने का काम कर रही है।”

कुमारस्वामी ने यहां शहर में पार्टी उम्मीदवार हनुमंत मवीनामारा के लिए प्रचार करते हुए यह टिप्पणी की।

कर्नाटक की राजनीति में इस बयान का बहुत महत्व है क्योंकि लिंगायत समुदाय के एक वर्ग का मानना ​​है कि लिंगायतवाद ब्राह्मणवाद के खिलाफ एक प्रतिक्रियावादी शक्ति के रूप में उभरा।

राजनीतिक पंडित इसे कुमारस्वामी द्वारा लिंगायत वोटों को भाजपा से दूर करने के प्रयास के रूप में देखते हैं, जो भगवा पार्टी के लिए एक मजबूत वोट बैंक है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की टिप्पणी पर कि जेडीएस कांग्रेस की बी-टीम है, कुमारस्वामी ने कहा कि पार्टी देश के लोगों और कन्नड़ लोगों के लिए है।

उन्होंने कहा, “पीएम मोदी कांग्रेस की जेडीएस बी-टीम कहते हैं, एलओपी सिद्धारमैया भाजपा की जेडीएस बी-टीम कहते हैं। हम देश के लोगों और कन्नडिगाओं की एक टीम हैं।”

224 सदस्यीय कर्नाटक विधानसभा का विधानसभा कार्यकाल 24 मई को समाप्त होगा।

कर्नाटक विधानसभा के लिए मतदान 10 मई को होना है और वोटों की गिनती 13 मई को होगी।

सैनी

वार्ता

image