Friday, Apr 19 2024 | Time 22:36 Hrs(IST)
image
राज्य


भाजपा धन, सरकारी बल पर लड़ना चाहती है पुड्डुचेरी में चुनाव: कांग्रेस

भाजपा धन, सरकारी बल पर लड़ना चाहती है पुड्डुचेरी में चुनाव: कांग्रेस

पुड्डुचेरी, 27 मार्च (वार्ता) कांग्रेस महासचिव दिनेश गुंडू राव ने शनिवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर मतदाताओं को खरीदने की योजना बनाने का आरोप लगाते हुए कहा कि भगवा दल धन बल और सरकारी बल पर पुड्डुचेरी में चुनाव लड़ना चाहता है।

श्री राव ने पूर्व मुख्यमंत्री नारायणसामी के साथ संवाददाताओं से कहा कि जैसे-जैसे चुनाव की तिथियां नजदीक आ रही हैं, केन्द्रीय मंत्री अमित शाह, निर्मला सीतारमण, गिरिराज सिंह और अर्जुन राम मेघवाल एवं भाजपा के अन्य नेता पुड्डुचेरी का बार-बार दौरा कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि भाजपा के नेता पिछले पांच वर्ष तक कहां थे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हाल ही में पुड्डुचेरी का दौरा किया था तो उन्होंने यहां पर्यटन विकास, व्यवसाय, शिक्षा और आध्यात्मिकता पर ध्यान देने का आश्वासन दिया था। भाजपा की ओर से वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के जारी किये गये घोषणा पत्र में हालांकि इन आश्वासनों को पूरा करने की कोई झलक दिखाई नहीं दी। यह एक सामान्य चुनावी घोषणापत्र है जिसमें केन्द्रशासित प्रदेश के लोगों की भलाई के लिए कुछ भी नहीं है।

वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने कहा कि पुड्डुचेरी को राज्य का दर्जा देने की कांग्रेस और द्रमुक की नीति रही है। एन आर कांग्रेस अध्यक्ष एन रंगास्वामी ने भी कहा था कि अगर पुड्डुचेरी को राज्य का दर्जा नहीं दिया गया तो उनकी पार्टी चुनावों का बहिष्कार करेगी।

उन्होंने कहा कि भाजपा ने अपने घोषणा पत्र में पुड्डुचेरी को राज्य का दर्जा देने के बारे में कुछ भी नहीं कहा है। अब श्री रंगास्वामी को अपने रुख साफ करना चाहिए, क्या वह पुड्डुचेरी को राज्य का दर्जा न देने के भाजपा के फैसले को स्वीकार करते हैं।

श्रवण, उप्रेती

वार्ता

More News
2024 लोकसभा चुनाव विकासशील भारत के सपने को पूरा करेगा: मोदी

2024 लोकसभा चुनाव विकासशील भारत के सपने को पूरा करेगा: मोदी

19 Apr 2024 | 10:30 PM

मुंबई, 19 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि 2024 का लोकसभा चुनाव विकासशील भारत और आत्मनिर्भर भारत के सपने को पूरा करने का चुनाव है।

see more..
लाल अयोध्या का टाइटल लांच,भावुक हुये पहलाज निहलानी

लाल अयोध्या का टाइटल लांच,भावुक हुये पहलाज निहलानी

19 Apr 2024 | 9:46 PM

लखनऊ 19 अप्रैल (वार्ता) बॉलीवुड के दिग्गज निर्माता व सेंसर बोर्ड के पूर्व चेयरमैन पहलाज निहलानी शुक्रवार को फिल्म ‘लाल अयोध्या’ के टाइटल लॉन्च के मौके पर भावुक हो गये।

see more..
image