Thursday, Apr 18 2024 | Time 09:14 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


भाजपा देश को बांटना चाहती है,लेकिन समाजवादी ऐसा नहीं होने देंगे:अखिलेश

भाजपा देश को बांटना चाहती है,लेकिन समाजवादी ऐसा नहीं होने देंगे:अखिलेश

फर्रूखाबाद, 23 जनवरी (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष एवं प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) देश को बांटना चाहती है, लेकिन हम समाजवाद में विश्वास रखने वाले ऐसा नहीं होने देंगे।

श्री यादव गुरुवार को जिला मुख्यालय से करीब 30 किलोमीटर दूर ग्राम पुठरी समीपवर्ती नगला जव्ब में कारगिल शहीद राकेश यादव की प्रतिमा का अनावरण करने के बाद आयोजित जनसभा को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि भाजपा के बड़े नेता राम का नारा देते हैं लेकिन अपनी भाषा संयमित नहीं रख पाते। उनकी पार्टी एनआरसी और सीएए पर चर्चा करना बन्द नहीं कर सकती क्योंकि भाजपा देश को बांटना चाहती है, लेकिन हमारे लिये सभी धर्म और वर्ग बराबर है । हम समाजवाद में विश्वास रखने वाले ऐसा नहीं होने देंगे।

उन्होंने प्रदेश की योगी सरकार में बलात्कार व लूट आदि की घटनाएं सबसे ज्यादा होने का दावा करते हुये

कहा कि प्रदेश में विकास के नाम पर सूबे की सरकार पूरी तरह से विफल है। उन्होंने केन्द्र सरकार पर अर्थव्यवस्था चौपट करने का आरोप लगाते हुये कहा कि देश में नोटबन्दी से लेकर जीएसटी तक उद्योगपतियों को बढ़ावा दिया गया, जिससे आमजनता बुरी तरह से कराह उठी है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि राम के नाम पर सत्ता में आयी भाजपा के नेता आपस में एकजुट नहीं दिखाई देते तो वह देश को क्या एकजुट करेंगे।

सीएए पर सवाल उठाते हुये श्री यादव ने कहा कि हम लोग अपने कागजात और अपने जन्मप्रमाण पत्र दे सकते हैं लेकिन हमारे पूर्वजों के कौन दे सकता और कहां से लाएं पर सपा चर्चा बन्द नहीं कर सकती। सपा सरकार के विकास कार्यों को योगी आदित्य नाथ ने अपने करवा लिये। वर्ष 2022 में सपा के सत्ता में आने पर फर्रूखाबाद को आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-ंउचयवे को जोड़ दिया जायेगा।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान 15-15 लाख प्रत्येक गरीब के खाते में पहुंचाने का वायदा व विदेशों से कालाधन लाने का वायदों को झूठा करार देते हुये सपा मुखिया ने आरोप लगाते हुये कहा कि राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जोगी बाबा है। उन्होंने कहा कि जिनके औलाद नहीं है वह दूसरों की औलाद की शहादत के बारे में क्या जानेंगे और दूसरों के दुख के बारे में क्या समझेंगे।

इस अवसर पर राजेपुर ब्लाक प्रमुख डाॅ0 सुबोध यादव, पूर्व जिलाध्यक्ष नदीम फारूकी, पूर्व प्रदेशमंत्री नरेन्द्र सिंह के पुत्र सचिन यादव, शहीद सैनिक की पत्नी मिथलेश यादव आदि मौजूद रहे। इसके बाद श्री यादव शाम के समय शहर के समीपवर्ती एक काॅलेज परिसर में सजातीय डाॅ0 अनार सिंह यादव के पुत्र डाॅ0 अंचल सिंह तिलकोत्सव में भाग लेने पहुंचे।

सं त्यागी

वार्ता

More News
राम विरोधी है इंडिया समूह : केशव

राम विरोधी है इंडिया समूह : केशव

17 Apr 2024 | 11:21 PM

लखनऊ 17 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) महासचिव प्रो रामगोपाल यादव के राम मंदिर पर दिये गये बयान पर पलटवार करते हुये उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने आरोप लगाया कि पूरा का पूरा इंडिया समूह भगवान राम की विरोधी है।

see more..
देश विकास‌वाद के रास्ते पर है चल पड़ा है: मेनका

देश विकास‌वाद के रास्ते पर है चल पड़ा है: मेनका

17 Apr 2024 | 11:18 PM

सुलतानपुर, 17 अप्रैल(वार्ता) पूर्व केंद्रीय मंत्री व सुल्तानपुर की सांसद मेनका गांधी ने आज कहा कि देश जातिवाद से निकलकर विकास‌वाद के रास्ते पर चल पड़ा है।

see more..
विश्वासघात तो जयंत चौधरी ने किया: अखिलेश

विश्वासघात तो जयंत चौधरी ने किया: अखिलेश

17 Apr 2024 | 11:14 PM

मुरादाबाद, 17 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने राष्ट्रीय लोकदल ( रालोद) अध्यक्ष जयंत चौधरी पर पलटवार करते हुए कहा कि उन्होने किसानो के मसीहा चौधरी चरण सिंह की विरासत को आगे बढ़ाने के लिए जयंत चौधरी को राज्यसभा की सीट दी मगर उन्होने इसके बदले उन्हे क्या सिला दिया है, यह सब जानते हैं।

see more..
image