Saturday, Apr 20 2024 | Time 16:07 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


भाजपा देश को बांटना चाहती है,लेकिन समाजवादी ऐसा नहीं होने देंगे:अखिलेश

भाजपा देश को बांटना चाहती है,लेकिन समाजवादी ऐसा नहीं होने देंगे:अखिलेश

जौनपुर, 29 जनवरी (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) देश को बांटना चाहती है, लेकिन समाजवाद में विश्वास रखने वाले ऐसा नहीं होने देंगे।

श्री यादव बुधवार को जिला मुख्यालय से करीब 35 किलोमीटर दूर शाहगंज कस्बे में स्थित प्रदेश के पूर्व मंत्री एवं शाहगंज के विधायक शैलेंद्र यादव ललई के आवास पर उनकी बड़ी मां सीता देवी को श्रद्धांजलि देने के बाद संवाददाताओं से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि भाजपा के बड़े नेता राम का नारा देते हैं, लेकिन अपनी भाषा संयमित नहीं रख पाते। उनकी पार्टी एनआरसी और सीएए पर चर्चा करना बन्द नहीं कर सकती क्योंकि भाजपा देश को बांटना चाहती है, लेकिन हमारे लिये सभी धर्म और वर्ग बराबर है । हम समाजवाद में विश्वास रखने वाले ऐसा नहीं होने देंगे।

उन्होंने प्रदेश की योगी सरकार में बलात्कार व लूट आदि की घटनाएं सबसे ज्यादा होने का दावा करते हुये कहा कि प्रदेश में विकास के नाम पर सूबे की सरकार पूरी तरह से विफल है। उन्होंने केन्द्र सरकार पर अर्थव्यवस्था चौपट करने का आरोप लगाते हुये कहा कि देश में नोटबन्दी से लेकर जीएसटी तक उद्योगपतियों को बढ़ावा दिया गया, जिससे आमजनता बुरी तरह से कराह रही है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि राम के नाम पर सत्ता में आयी भाजपा के नेता आपस में एकजुट नहीं दिखाई देते तो वह देश को क्या एकजुट करेंगे।

सीएए पर सवाल उठाते हुये श्री यादव ने कहा कि हम लोग अपने कागजात और अपने जन्मप्रमाण पत्र दे सकते हैं लेकिन हमारे पूर्वजों के कौन देगा और कहां से लाएं पर सपा चर्चा बन्द नहीं कर सकती।

उन्होंने भाजपा पर भटकाव की राजनीति करने का आरोप लगाते हुये कहा कि भाजपा सरकार ‘इवेंट मैनेजमेंट कमेटी‘ बन गई है जिसने अब ‘गंगा यात्रा‘ का नया ‘इवेंट‘ ईजाद कर लिया है। प्रधानमंत्री तो गंगा मइया के बुलावे पर ही आए हैं जिन्होंने नमामि गंगे के नाम पर गंगा सफाई के लिए खजाना खोल दिया। गंगा मैली की मैली ही है। नदी सफाई की सुनियोजित व्यवस्था बनी नहीं। नालों का गिरना बंद नहीं हुआ। दिखावे के लिए ही ये अभियान चलाए गए हैं।

सं त्यागी

वार्ता

image