Friday, Apr 19 2024 | Time 16:21 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


भाजपा चाहती है दो हिन्दुस्तान-राहुल

भाजपा चाहती है दो हिन्दुस्तान-राहुल

बांसवाड़ा 16 मई (वार्ता) कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर दो हिन्दुस्तान बनाने का आरोप लगाते हुए कहा है कि कांग्रेस ऐसा नहीं चाहती और हम सभी विकास चाहते है और भरोसा है कि हम इस लड़ाई को जीतेंगे।

श्री राहुल ने आज बेणेश्वर में जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि भाजपा एक अमीरों और उद्योगपतियों का और दूसरा गरीबों, दलितों, वंचितों का हिन्दुस्तान बनानी चाहती है जबकि कांग्रेस पार्टी दो हिन्दुस्तान नहीं चाहती और सभी विकास चाहते है और भरोसा है कि हम इस लड़ाई को जीतेंगे।

उन्होंने कहा कि दो पार्टियों की विचारधारा में कांग्रेस कहती है सबको जोड़कर चलना है जबकि भाजपा कुचलने और दबाने की बात करती है, आदिवासियों की संस्कृति को दबाने का काम करती। हम कमजोर की मदद करते है जबकि वे कुछ उद्योगपतियों की।

श्री राहुल ने कहा कि हम इतिहास को मिटाना और दबाना नहीं चाहते, जल एवं जंगल की रक्षा के लिए कानून लाए थे। धन की सुरक्षा के लिए बिल के माध्यम से आदिवासियों को फायदा दिलवाया।

उन्होंने कहा कि संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) की सरकार ने अर्थव्यवस्था को मजबूत करने का काम किया था जबकि मोदी सरकार इससे उलट काम किया है। उन्होंने राजस्थान की गहलोत सरकार की प्रशंसा करते हुए कहा कि देश में राजस्थान को स्वास्थ्य के मामले में अव्वल, इंग्लिश मीडियम स्कुल खोले जा रहे है यहां पढ़े लिखे बच्चे देश और देश के बाहर भी राेजगार के लिए जा सकते है। उन्होंने मुख्यमत्री अशोक गहलात को बधाई दी की गहलोत सरकार गरीब और इंफ्रांस्ट्रक्चर के लिए काम कर रही है।

श्री राहुल ने बुद्ध पूर्णिमा की शुभकामनाए देते हुए कहा कि उन्होंने सुबह बेणेश्वर धाम में दर्शन किए, खुशी है कि आज पुल का शिलान्यास भी किया। उन्होंने कहा कि हर साल लाखों आदिवासी भाई बहन दर्शनों के लिए आते है, बारिश के कारण दिक्कत आती है और पुल बनने से यह परेशानी दूर होगी। उन्होंने आश्वस्त किया कि वह आदिवासी मेले में भी आयेंगे।

जोरा

वार्ता

image