Thursday, Jun 13 2024 | Time 09:15 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


भाजपा इस चुनाव में नौ दो ग्यारह होगी :अखिलेश यादव

भाजपा इस चुनाव में नौ दो ग्यारह होगी :अखिलेश यादव

सुलतानपुर, 18 मई(वार्ता)। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने आज यहां कहा कि कांग्रेस के साथ आने पर हम एक एक ग्यारह हो गए हैं और भारतीय जनता पार्टी नौ दो ग्यारह हो जायेगी।

सुलतानपुर निर्वाचन क्षेत्र से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी राम भुआल के समर्थन में प्रचार सभा को संबोधित करते हुए श्री यादव ने कहाकि इस बार अमेठी, रायबरेली ही नही बल्कि उत्तर प्रदेश की जनता इनको 79 सीटें हराने जा रही है । यह पार्टियों का गठबंधन हैं, व्यक्तियों का नही, इसलिए पार्टी के गठबंधन के पक्ष में वोट मांग रहे हैं। उन्होंने रायबरेली के पूर्व विधायक मनोज पांडेय का नाम लिए बगैर बोले भारतीय जनता पार्टी धोखेबाज लोगो के सहारे चुनाव जीतने का गलत सपना देख रही है जो दूसरों का गड्ढा खोदते हैं वह पहले गिरते हैं।

उन्होंने कहा “ राजनीति के रिश्ते बहुत गहरे होते हैं। जनता ये देखती है की रिश्ते के साथ साथ आपने दिया क्या क्या है, आपकी योजनाओं के लिए क्या किया है ? सुलतानपुर की जनता को भाजपा की सरकार ने बेरोजगार बना दिया है, किसानों की फसल से लूट कर ली, जानवरों से खेत नही बचा पा रहे। बिजली मंहगी कर दी, डीजल पेट्रोल महंगे कर दिए । इसका जवाब बीजेपी के पास क्या है। सपा प्रत्याशी राम भुआल जीतते हैं तो चीनी मिल सही करवाएंगे।”

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने हमारी साइकिल महंगी कर दी। नौजवानों की नौकरी छीनने वाले सत्ताधारियों ने महंगी कर दी नैनो, यूरिया। सरकार के लोग एपर लीक करा रहे हैं, जिससे नौजवानों को ओकरी न देनी पड़े। नौजवान कह रहे कि बेरोजगार होने से शादी का संकट शुरू हो रहा‌ है । राशन योजना में कम हो गई मात्रा, घटिया हो गई गुणवत्ता। भाजपा सरकार अग्निवीर के बाद‌ पुलिस की नौकरी भी तीन साल करेंगे। उन्होंने घोषणा की कि गरीबों को पौष्टिक आटे के साथ हम मोबाइल के लिए देंगे डाटा, ताकि मोबाइल पर युवा अपडेट हों। सरकार बनने पर हम गरीबों का क़र्ज़ माफ करेंगे ।

सं सोनिया

वार्ता

image