Friday, Apr 19 2024 | Time 23:04 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


भाजपा के खिलाफ मजबूती से लड़ेगा महागठबंधन : आरपीएन

भाजपा के खिलाफ मजबूती से लड़ेगा महागठबंधन : आरपीएन

गिरिडीह 13 फरवरी (वार्ता) कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं पार्टी के झारखंड मामलों के प्रभारी आर. पी. एन. सिंह ने आज कहा कि इस वर्ष होने वाले लोकसभा चुनाव में महागठबंन मजबूती एवं एकजुटता के साथ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के खिलाफ लड़ेगी।

श्री सिंह ने कहा कि वर्ष 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में महागठबंन मजबूती एवं एकजुटता के साथ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के खिलाफ लड़ेगी। उन्होंने गोड्डा और अन्य सीटों को लेकर चल रही खींचतान के सवाल पर कहा कि झारखंड विकास मोर्चा (झाविमो) और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) महागठबंधन का महत्त्वपूर्ण हिस्सा हैं। गोड्डा समेत अन्य सीटों पर आपसी सहमति बन चुकी है। कही किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं है।

कांग्रेस नेता ने कहा कि झाविमो अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी नाराज नहीं है। आज सुबह ही पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अजय कुमार से श्री मरांडी की शिष्टाचार मुलाकात हुई है। उन्होंने कहा कि महागठबंधन में शामिल नाराज घटक दलों की नाराजगी आने वाले विधानसभा चुनाव में दूर कर दी जाएगी।

उल्लेखनीय है कि शुरुआती सीट बंटवारे के फाॅर्मूले पर झाविमो और राजद जैसे दल कांग्रेस के फैसले से नाराज चल रहे हैं। गोड्डा सीट को झाविमो ने अपनी प्रतिष्ठा का सवाल बना लिया है। इसके लिए पार्टी के लोग गोड्डा सीट पर दोस्ताना संघर्ष तक की बात कह रहे हैं।

सं सूरज

वार्ता

image