Friday, Apr 19 2024 | Time 05:29 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश » HLKWE


गठबंधन के तूफान में उड़ जायेगी भाजपा : अखिलेश

गठबंधन के तूफान में उड़ जायेगी भाजपा : अखिलेश

लखनऊ 17 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में कन्नौज संसदीय क्षेत्र की प्रत्याशी और सांसद डिंपल यादव के चुनाव प्रचार के लिये गुरूवार को रसूलाबाद, छिबराममऊ तथा फर्रुखाबाद में आयोजित जनसभाओं को संबोधित करते हुये समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गुरूवार को कहा कि गठबंधन के पक्ष में वोटों के तूफान में झूठ और अफवाह फैलाने वाली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की विदाई तय हो चुकी है।

उन्होने कहा कि लोकसभा चुनाव देश के भविष्य से जुड़ा है। सपा-बसपा गठबन्धन से ताकत बढ़ी है और इससे महापरिवर्तन आएगा। भाजपा जाति-धर्म की लड़ाई कराकर लोगों को तरक्की के रास्ते पर बढ़ने से रोकने का काम करती है। अब इनकी चौकी छीननी है। भाजपा से सावधान रहने की जरुरत है क्योकि झूठ और अफवाह फैलाने में ये माहिर हैं। गठबन्धन के पक्ष में वोटों का तूफान आने वाला है। भाजपा का केंद्र की सत्ता से इस आंधी-तूफान में जाना तय हो गया है।

श्री यादव ने भाजपा पर किसानों, नौजवानों, व्यापारियों, महिलाओं, अल्पसंख्यकों सहित समाज के सभी वर्गो को धोखा देने का आरोप लगाया और मतदाताओं से समाजवादी प्रत्याशी को ऐतिहासिक जीत दिलाने की अपील की। इस अवसर पर उनकी पत्नी एवं प्रत्याशी डिम्पल यादव भी थी।

श्रीमती यादव ने कहा कि कन्नौज में विकास ही उनकी प्राथमिकता रहेगी। समाजवादी सरकार ने ऐतिहासिक काम किए। देश में नोटबंदी से आतंकवाद, नक्सलवाद तथा अत्याचार नही बंद हुए। जनता ने उन्हें सांसद चुनकर एक मौका दिया था। अब गठबन्धन का साथ है तो सबसे ज्यादा वोटों से जीत की उम्मीद बंधी है। उन्होने कहा कि डबल इंजन सरकार भारत माता की जय बोलती है लेकिन भारत माता को उसने तस्वीरों से जकड़ रखा है। उसको आजाद कराना है।

सपा अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अच्छे दिनों के वादे कर गए पर ये दिन कहां है। अच्छे दिन चोरी हो गए। नौकरी, रोजगार नहीं बचा। किसान के खाद और यूरिया की बोरी से पांच किलो की चोरी हो गई। किसान की आय दुगुनी कहां हुई। आलू बर्बाद हुआ। नोटबदी से व्यापार, कोल्ड स्टोरेज बंद हो गए। जीएसटी से उधोग धन्धे चौपट हो गए। कालाधन वापस नहीं आया बल्कि बैंको में जो धन जमा था उसे लेकर 36 हजार से ज्यादा उद्योगपति विदेश भाग गए।

श्री यादव ने कहा कि आज के हालात में नौजवानों के भविष्य में कोई बदलाव नहीं होने वाला है। भाजपा नया देश नहीं बना सकती। गठबन्धन ही नया देश और नया प्रधानमंत्री बनाएगा। जानवरों को गलाघोंटू बीमारी होती है भाजपा को काम रोको की बीमारी है।

There is no row at position 0.
image