Tuesday, Jun 18 2024 | Time 21:56 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कर्नाटक में स्पष्ट जनादेश के साथ दोबारा सरकार बनाएगी भाजपा: राजीव चंद्रशेखर

कर्नाटक में स्पष्ट जनादेश के साथ दोबारा सरकार बनाएगी भाजपा: राजीव चंद्रशेखर

बेंगलुरु, 7 मई (वार्ता) केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने दावा किया है कि कर्नाटक में स्पष्ट जनादेश के साथ भारतीय जनता पाटी (भाजपा) दोबारा सरकार बनाएगी।

श्री चंद्रशेखर ने रविवार को यहां मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रोडशो में लोगों का जो उत्साह दिखा है उससे जाहिर है कि 10 मई को वे बढ़चढ़कर मतदान में हिस्सा लेंगे और भाजपा के पक्ष में वोट डालेंगे।

भाजपा नेता श्री चंद्रशेखर ने कहा कि विधानसभा का यह चुनाव कर्नाटक के लिए काफी अहम साबित होगा क्योंकि इस चुनाव के बाद कांग्रेस द्वारा 65 साल से की जा रही भ्रष्टाचार और झूठे वादों की राजनीति पर विराम लग जाएगा। उन्होंने कांग्रेस पर तुष्टीकरण की राजनीति करने का आरोप भी लगाया।

कर्नाटक से ही राज्यसभा सदस्य हैं और मोदी सरकार में इलेक्ट्रोनिक्स एवं आईटी और कौशल विकास एवं उद्यमिता राज्यमंत्री श्री चन्द्रशेखर विगत करीब एक महीने से लगातार बेंगलुरु में पार्टी के चुनाव अभियान में सक्रिय हैं।

रविवार को प्रधानमंत्री के रोड के साथ चल रहे श्री चन्द्र शेखर ने कहा कि रोड शो में उमड़े जन सैलाव इस बात का परिचायक है कि कर्नाटक के लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बहुत चाहते हैं और उनके नेतृत्व पर भरोसा करते हैं। उन्होंने कहा, ‘‘कर्नाटक का समग्र विकास डबल इंजन की सरकार में ही संभव है और प्रदेश के मतदाता इस बात को भलीभांति जानते हैं। लिहाजा वे भाजपा के ही पक्ष में वोट करेंगे और स्पष्ट जनादेश के साथ डबल इंजन की सरकार बनाएंगे।‘‘

उल्लेखनीय है कि कर्नाटक विधानसभा की 224 सीटों के लिए 10 मई को मतदान होगा और चुनाव के परिणाम 13 मई को आएंगे। स्पष्ट जनादेश के साथ सरकार बनाने के लिए किसी भी पार्टी कम से कम 113 सीटों पर जीत हासिल करनी होगी। प्रदेश में मुख्य मुकाबला भाजपा और कांग्रेस के बीच है और दोनों पार्टियों ने 150-150 सीटों पर जीत का लक्ष्य रखा है। वहीं, जनता दल सेक्यूलर चुनाव मैदान में ताल ठोक रहा है।

उप्रेती सैनी

वार्ता

More News
जगन रेड्डी ने ईवीएम पर जतायी शंका, टीडीपी ने साधा निशाना

जगन रेड्डी ने ईवीएम पर जतायी शंका, टीडीपी ने साधा निशाना

18 Jun 2024 | 7:52 PM

विजयवाड़ा, 18 जून (वार्ता) आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं वाईएसआरसीपी अध्यक्ष वाई एस जगन मोहन रेड्डी ने इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों (ईवीएम) पर संदेह व्यक्त करते हुये मंगलवार को कहा कि सभी उन्नत लोकतंत्र वाले देशों में कागज के मतपत्रों का उपयोग हो रहा है।

see more..
टीपीसीसी ने वायनाड से चुनाव लड़ने के प्रियंका के फैसले की सराहना की

टीपीसीसी ने वायनाड से चुनाव लड़ने के प्रियंका के फैसले की सराहना की

18 Jun 2024 | 7:49 PM

हैदराबाद, 18 जून (वार्ता) तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी (टीपीसीसी) ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के वायनाड लोकसभा सीट से उपचुनाव लड़ने के फैसले की मंगलवार को सराहना की।

see more..
image