Monday, Mar 4 2024 | Time 07:42 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


कांग्रेस सरकार की नाकामियों का जिक्र करेगी भाजपा: ठाकुर

कांग्रेस सरकार की नाकामियों का जिक्र करेगी भाजपा: ठाकुर

शिमला, 19 नवंबर (वार्ता) हिमाचल के पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा महिलाओं के सहयोग के बिना ना कोई सरकार बन सकती है ना कोई समाज आगे बढ़ सकता है और जब महिलाओं के सहयोग से सरकार बन भी जाती है तो उसको चलाने के लिए महिलाओं का सहयोग बहुत महत्वपूर्ण है।

उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा अनेक मुद्दों को लोकसभा की दृष्टि से बूथ स्तर तक ले जाएगा। चाहे वह मुद्दा प्रदेश सरकार की गारंटीयों का हो, कांग्रेस सरकार के दौरान महिलाओं पर बढ़ते अत्याचार और किसी भी प्रकार के मुद्दे जो महिलाओं से जुड़े हो उनको प्रभावी ढंग से लोगों तक पहुंचाने के लिए महिला मोर्चा कार्य करेगी।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार को 1 साल पूरे होने जा रहा हैं और उनकी नाकामियों का जिक्र भाजपा चौक चौराहे करने जा रही है। अब बहुत हो गया, अभी तक का समय वर्तमान कांग्रेस सरकार ने रोते-रोते गुजार दिए कि पिछली सरकार ने ऋण लिया है।

उन्होंने कहा कि हम तो आपसे पूछना चाहेंगे कि हमारी सरकार ने 2 साल में 6000 करोड़ का लोन लिया था, पर आपकी सरकार ने तो 11 महिने में 12000 करोड़ का ऋण ले लिया।

श्री ठाकुर ने कहा की हम छत्तीसगढ़, राजस्थान, मध्य प्रदेश गए और छत्तीसगढ़ में तो वहां के कांग्रेस मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जो चुनावों के समय हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस के चुनाव प्रभारी थे, अपने भाषणों में जिक्र कर रहे हैं की हिमाचल प्रदेश में अभी सरकार का 1 साल पूरा हुआ नहीं और सभी 10 गारंटीयां पूरी कर दी गई है और इसी प्रकार से छत्तीसगढ़ में भी हम दी गई गारंटीयां पूरी करेंगे और हमने प्रेस वार्ता के माध्यम से वहां पर सच्चाई जनता के समक्ष रखी।

उन्होंने कहा की केंद्र सरकार और पूर्व की प्रदेश सरकार द्वारा महिला सशक्तिकरण की सभी योजनाओं को महिला मोर्चा घर-घर तक ले जाने का कार्य करेगा। गृहणी सुविधा योजना, बसों में आने जाने का किराया आधा करना, शगुन योजना जिसमें एक बीपीएल परिवार की बेटी के अकाउंट में सरकार का 31000 रुपए डालना ऐसी योजनाएं भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने अपने कार्यकाल में चलाई हम इसको धरातल तक पहुंचाएंगे। हमने गारंटी तो नहीं दी पर, सभी वर्गों के लिए हमारी सरकार ने धरातल पर काम किया।

सं.संजय

वार्ता

image