Wednesday, Apr 17 2024 | Time 02:36 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


मोदी सरकार की उपलब्धियों का बखान कर लोकसभा चुनाव की तैयारियों को धार देगी भाजपा

मोदी सरकार की उपलब्धियों का बखान कर लोकसभा चुनाव की तैयारियों को धार देगी भाजपा

नोएडा/लखनऊ 17 मई (वार्ता) केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार के नौ साल पूरे होने के मौके पर लोगों को सरकार की उपलब्धियां गिनाने के साथ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारियों को धार देगी।

इस सिलसिले में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी तथा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह की उपस्थिति में बुधवार को पश्चिम क्षेत्र की क्षेत्रीय कार्यसमिति बैठक नोएडा सेक्टर 73 के एक होटल में संपन्न हुई। श्री चौधरी ने उद्घाटन सत्र को सम्बोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार के सफल नौ वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में पार्टी महासंपर्क अभियान के माध्यम से 30 मई से 30 जून तक केन्द्र सरकार की उपलब्धियां लेकर जनता केे दरबार में दस्तक देगी।

उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की अपना लेखा-जोखा लगातार जनता के दरबार में प्रस्तुत करने की परम्परा है। मोदी सरकार ने नौ वर्ष में जनकल्याणकारी कार्यों, ऐतिहासिक व साहसिक निर्णयों से बेमिसाल उपलब्धियां हासिल की हैं। इन उपलब्धियों को लेकर पार्टी पूरे प्रदेश में जनसंपर्क अभियान के माध्यम से घर-घर जनसंपर्क, लाभार्थी जनसंपर्क, समाज के विभिन्न वर्गों से जनसंपर्क किया करेगी। इसमें लोकसभा विधानसभा एवं शक्ति केंद्र स्तर तक के कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। क्षेत्रीय कार्यसमिति बैठक में पश्चिम क्षेत्र में रहने वाले प्रदेश कार्य समिति सदस्य, क्षेत्रीय पदाधिकारी, सांसद, विधायक, महापौर, जिला पंचायत अध्यक्ष तथा जिलाध्यक्ष उपस्थित रहे।

श्री चौधरी ने कहा कि क्षेत्रीय कार्यसमिति की बैठक के बाद जिला कार्यसमिति की बैठक 20 और 21 मई में संपन्न होगी। लोकसभा क्षेत्रों में जनसभा होगी साथ ही सम्मेलन भी आयोजित होंगे। इसके अतिरिक्त व्यापारी सम्मेलन तथा सोशल मीडिया वारियर्स सम्मेलन भी सम्पन्न होगें। एक से 20 जून तक विधानसभा पर कार्यक्रम होंगे जिसमें मोर्चों के सम्मेलन, लाभार्थी सम्मेलन, 21 जून को योग दिवस सभी शक्ति केंद्रों पर मनाया जाएगा।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 23 जून को डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस पर वर्चुअल माध्यम से कार्यकर्ताओं के साथ प्रत्येक बूथ पर जुडेंगे। इसके साथ ही प्रधानमंत्री की मन की बात का 25 जून को आयोजित कार्यक्रम में बूथ स्तर पर पार्टी के पदाधिकारी, कार्यकर्ता तथा स्थानीय नागरिक जुडेगें। 25 जून के ही दिन कांग्रेस ने देश में आपातकाल लगाया था इसी दिन प्रत्येक विधानसभा में प्रबुद्ध सम्मेलन किए जाएंगे और आपातकाल की विभीषिका पर चर्चा होगी।

पार्टी के प्रदेश प्रभारी श्री राधा मोहन सिंह ने कार्यकर्ताओं से मोदी सरकार के सफल 9 साल के कार्यों को जन जन तक पहुंचाने का आहवान किया। उन्होंने कहा कि श्री मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार के 9 वर्ष में एक भारत श्रेष्ठ भारत के दृष्टिकोण को साकार करने की आकांक्षा को प्रभावी और सुनियोजित तरीके से पूरा किया गया है। हमें राष्ट्र निर्माण के प्रति प्रधानमंत्री की प्रतिबद्धता पर गर्व महसूस होता है एवं भारतीयों के जीवन को बदलते हुए देखते हैं तो हमें खुशी होती है। हमारी सरकार राष्ट्र को सशक्त बना रही है और समृद्धि की नई ऊंचाइयों की ओर ले जा रही है। आज मोदी जी के नेतृत्व में देश में एक नई राजनीति की शुरुआत हुई है जिसने आम नागरिकों की भावना के अनुरूप काम किया है।

प्रदीप

वार्ता

image