Saturday, Apr 20 2024 | Time 06:48 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


भाजपा सभी 24 सीटों पर जीतेगी विधानसभा उपचुनाव - शर्मा

भाजपा सभी 24 सीटों पर जीतेगी विधानसभा उपचुनाव - शर्मा

भोपाल, 08 जून (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की मध्यप्रदेश इकाई के अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने आज कहा कि राज्य में 24 सीटों पर होने वाले विधानसभा उपचुनावों में पार्टी प्रत्याशियों की ही विजय होगी और इस संबंध में कांग्रेस के दावे खोखले साबित होंगे।

श्री शर्मा ने यहां प्रदेश भाजपा कार्यालय में पत्रकारों से चर्चा के दौरान सवालों के जवाब में कहा कि कांग्रेस नेता 24 में से 20 से 22 सीटों पर जीतने का दावा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी पूरी टीम भावना के साथ चुनाव लड़ेगी और इसकी तैयारियों में जुट गयी है। जनता कांग्रेस की कमलनाथ सरकार के 15 माह और मौजूदा शिवराज सिंह चौहान सरकार के लगभग दो माह के कामकाज के अलावा केंद्र की मोदी सरकार के कार्यों पर वोट देगी और भाजपा सभी 24 सीटों पर दर्ज कराएगी। कांग्रेस के दावे खोखले साबित होंगे।

उपचुनावों में टिकट वितरण के दौरान कांग्रेस से आए नेताओं और कार्यकर्ताओं को तवज्जो दिए जाने के कारण भाजपा के कुछ नेताओं की कथित नाराजगी संबंधी सवालों के जवाब में प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि पार्टी में कोई नाराज नहीं है। वे स्वयं सभी नेताओं से बात करते हैं। उन्होंने कहा कि चाहे श्री जयभान सिंह पवैया हों, सुश्री पारुल साहू हों या फिर श्री दीपक जोशी, कोई नाराज नहीं है।

ग्वालियर अंचल में गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा के कुछ भाजपा नेताओं के घर पहुंचकर मुलाकात करने संबंधी सवालों के जवाब में श्री शर्मा ने कहा कि वे किसी भाजपा नेता को मनाने नहीं गए। यह आप लोगों (मीडिया) को लगता है। वास्तव में भाजपा में एक दूसरे नेताओं के यहां जाने की परंपरा है और उसका पालन किया जाता है।

प्रदेश भाजपा की ओर से कल जारी की गयी उपचुनाव संचालन संबंधी समिति में श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का नाम छठवें क्रम पर आने संबंधी सवाल पर श्री शर्मा ने कहा कि ये सब दूसरे सोचते हैं। भाजपा का अपना कार्य करने का तरीका है और वह उसी आधार पर कार्य करती है। श्री सिंधिया और कांग्रेस से भाजपा में आए सभी नेता और कार्यकर्ता भाजपा परिवार के सदस्य हैं। हमारे बीच कोई किसी का समर्थक नहीं माना जाता है और न ही किसी के साथ भेदभाव किया जाता है।

उन्होंने कहा कि उपचुनाव में टिकट वितरण संबंधी निर्णय चुनाव समिति और केंद्रीय संसदीय बोर्ड करेगा। उन्होंने इस अवसर पर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल की एक वर्ष की उपलब्धियां भी गिनायीं और कहा कि पार्टी नेता और कार्यकर्ता इन्हें आमजन तक पहुंचाने के लिए व्यापक स्तर पर कार्य कर रहे हैं और आने वाले दिनों में भी यह किया जाता रहेगा।

प्रशांत

वार्ता

More News
मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

19 Apr 2024 | 7:57 PM

भोपाल, 19 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मध्यप्रदेश में आज छह संसदीय सीटों के लिए मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया और कुल एक करोड़ 13 लाख से अधिक मतदाताओं में से लगभग सत्तर प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। यह आकड़ा अभी और बढ़ने के आसार हैं।

see more..
image