Monday, Apr 15 2024 | Time 14:27 Hrs(IST)
image
भारत


बेइमानी करके भाजपा ने जीता चंडीगढ़ मेयर चुनाव : केजरीवाल

बेइमानी करके भाजपा ने जीता चंडीगढ़ मेयर चुनाव : केजरीवाल

नयी दिल्ली, 30 जनवरी (वार्ता) आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि चंडीगढ़ मेयर चुनाव में दिन-दहाड़े बेईमानी करके भाजपा को जिताना देश के लोकतंत्र के लिए बेहद ख़तरनाक है।

श्री केजरीवाल ने मंगलवार को यहां कहा कि 30 जनवरी को अहिंसा और शांति के पुजारी महात्मा गांधी की हत्या की गई थी और 76 साल बाद आज ही के दिन जनतंत्र की हत्या हुई है। एक तरह से आज लोकतंत्र के लिए काला दिन है। चंडीगढ़ मेयर चुनाव में जिस तरह से सरेआम गुंडगर्दी और बेइमानी की है वह वीडियो में कैद हो गया है। उस वीडियो को आज पूरा देश सोशल मीडिया पर देख रहा है कि किस तरह से इन्होंने वोटों की चोरी की है और चंडीगढ़ के अंदर जबरदस्ती अपना मेयर बनाया है।

श्री केजरीवाल ने कहा कि मुद्दा यह नहीं है कि मेयर किसका बनना चाहिए। चुनाव में हार-जीत लगी रहती है। कभी वो जीतते हैं तो कभी हम जीतते हैं लेकिन देश और जनतंत्र नहीं हारना चाहिए। मुद्दा यह भी नहीं है कि इंडिया गठबंधन को चंडीगढ़ मेयर चुनाव में जीतना था और वो नहीं जीत सका। मुद्दा यह है कि इन लोगों ने सरेआम दिन-दहाड़े इतनी गुंडागर्दी और बेइमानी से चंडीगढ़ मेयर का चुनाव जीता है। अगर पूरे देश ने मिलकर इनकी गुंडागर्दी और बेइमानी को नहीं रोका तो यह पूरे देश के लिए बहुत खतरनाक है।

उन्होंने कहा कि चंडीगढ़ मेयर चुनाव यह दिखाता है कि ये लोग चुनाव जीतने, सत्ता पाने के लिए किस हद तक जा सकते हैं। ये लोग चुनाव जीतने के लिए वोटर लिस्ट में फर्जीवाड़ा करते होंगे, फर्जी वोट डलवाते होंगे, ईवीएम में गड़बड़ी करवाते होंगे। अगर इतने के बाद भी ये लोग चुनाव हार गए तो भी ट्रम्प की तरह सत्ता की कुर्सी नहीं छोड़ेंगे। ये लोग कुर्सी से चिपके रहेंगे, चाहे देश में मॉर्शल लॉ ही क्यों न लागू करना पड़े। यह स्थिति पूरे देश के लिए बहुत खतरनाक है।

आज़ाद.संजय

वार्ता

More News
खजुराहो लोकसभा सीट पर ऑल इंडिया फारवर्ड ब्लाक का समर्थन करेगा इंडिया समूह

खजुराहो लोकसभा सीट पर ऑल इंडिया फारवर्ड ब्लाक का समर्थन करेगा इंडिया समूह

15 Apr 2024 | 1:40 PM

नयी दिल्ली 15 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस ने कहा है कि मध्यप्रदेश में खजुराहो लोकसभा सीट पर ऑल इंडिया फारवर्ड ब्लाक के प्रत्याशी आर बी प्रजापति इंडिया समूह के उम्मीदवार होंगे।

see more..
बीआरएस नेता कविता 23 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में

बीआरएस नेता कविता 23 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में

15 Apr 2024 | 11:38 AM

नयी दिल्ली, 15 अप्रैल (वार्ता) दिल्ली की एक विशेष अदालत ने आबकारी नीति 2021-2022 कथित घोटाले के मामले में गिरफ्तार भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) विधान परिषद सदस्य के. कविता की केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की तीन दिनों की हिरासत अवधि पूरी होने के बाद उन्हें सोमवार को 23 अप्रैल तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

see more..
लोकसभा चुनाव: कांग्रेस ने जारी की दिल्ली की तीन सीटों समेत 10 और उम्मीदवारों की सूची

लोकसभा चुनाव: कांग्रेस ने जारी की दिल्ली की तीन सीटों समेत 10 और उम्मीदवारों की सूची

14 Apr 2024 | 11:47 PM

नयी दिल्ली, 14 अप्रैल (वार्ता) भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस ने रविवार को आगामी लोकसभा चुनाव के लिए दिल्ली, पंजाब और उत्तर प्रदेश से 10 उम्मीदवारों की सूची जारी की।

see more..
image