Tuesday, Jul 23 2024 | Time 16:46 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


उत्तराखंड में दो सीटों पर भाजपा बड़े अन्तर से जीती, तीन के परिणाम बाकी

उत्तराखंड में दो सीटों पर भाजपा बड़े अन्तर से जीती, तीन के परिणाम बाकी

देहरादून, 04 जून (वार्ता) अठारहवीं लोकसभा (लोस) के लिए मंगलवार को हो रही मतगणना में उत्तराखंड की सभी पांचों सीटों पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने लगातार तीसरी बार जीत हासिल कर ली है। दो लोस क्षेत्रों हरिद्वार और नैनीताल सीटों पर विजयी उम्मीदवारों की घोषणा कर दी गई । तीन अन्य के परिणामों की आधिकारिक रूप से घोषणा होने की प्रतीक्षा है। बड़ी बढ़त के बाद, भाजपा नेता और कार्यकर्ता जश्न मना रहे हैं।

चुनाव आयोग के अनुसार, नैनीताल, उधमसिंह नगर क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट रिकार्ड तीन लाख, 34 हजार, 548 मतों ने अपने निकटतम प्रत्याशी कांग्रेस के प्रकाश जोशी को शिकस्त दी है।

हरिद्वार में भाजपा के त्रिवेंद्र सिंह रावत ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस के वीरेंद्र सिंह को कुल 01,64,056 मतों से पराजित कर दिया है। श्री रावत वर्ष 2017 में डोईवाला विधानसभा क्षेत्र से विधायक बनने के बाद, राज्य के मुख्यमंत्री बने थे। लगभग चार वर्ष बाद उनके स्थान पर, सांसद तीरथ सिंह रावत को और तीन महीने बाद पुष्कर सिंह धामी को मुख्यमंत्री बनाया गया था। मुख्यमंत्री पद से हटने के बाद श्री त्रिवेंद्र सक्रिय राजनीति से बाहर थे। लोस चुनाव की घोषणा के बाद उन्हें फिर पार्टी ने मौका देकर हरिद्वार से प्रत्याशी बनाया। जहां उन्होंने जीत हासिल की है।

इसके अलावा, सायं लगभग साढ़े सात बजे टिहरी लोकसभा क्षेत्र में भाजपा की माला राज लक्ष्मी शाह ने चौथी बार 02,68,347 मतों से अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस के जोतसिंह गुणसोला से लीड हासिल की हुई है।

पौड़ी गढ़वाल में भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता अनिल बलूनी अपने निकटतम प्रत्याशी कांग्रेस के गणेश गोदियाल से 01,55,839 ज्यादा मत प्राप्त कर चुके हैं। अल्मोड़ा में भाजपा के अजय टम्टा ने कांग्रेस के प्रदीप टम्टा से 2,25,893 ज्यादा मत प्राप्त किए हैं। समाचार लिखे जाने तक निर्वाचन आयोग की ओर से इन तीनों की जीत की घोषणा नहीं की है।

पार्टी की हैट्रिक की खुशी में पूरे राज्य में आतिशबाजी के साथ, गुलाल से होली खेली जा रही है और मिठाइयां बांटी जा रही हैं। अपराह्न देहरादून स्थित भाजपा प्रदेश कार्यालय में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और पार्टी अध्यक्ष महेंद्र भट्ट, मंत्री गणेश जोशी सहित अन्य नेता पहुंच गए। नेता और कार्यकर्ता ढोल नगाड़ों पर थिरक रहे है। एक दूसरे को मिठाई खिलाई जा रही है।

सुमिताभ.संजय

वार्ता

More News
कर्नाटक उच्च न्यायालय ईडी अधिकारियों के खिलाफ प्राथमिकी की समीक्षा करेगा

कर्नाटक उच्च न्यायालय ईडी अधिकारियों के खिलाफ प्राथमिकी की समीक्षा करेगा

23 Jul 2024 | 4:10 PM

बेंगलुरु 23 जुलाई (वार्ता) कर्नाटक उच्च न्यायालय करोड़ों रुपये के आदिवासी कल्याण बोर्ड घोटाले के सिलसिले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के दो अधिकारियों के खिलाफ दर्ज प्राथमिकी की समीक्षा करने के लिए तैयार है।

see more..
image