Friday, Mar 29 2024 | Time 19:58 Hrs(IST)
image
राज्य


भाजपा का कार्यकर्ता महाकुंभ कल, मोदी-शाह होंगे शामिल

भाजपा का कार्यकर्ता महाकुंभ कल, मोदी-शाह होंगे शामिल

भोपाल, 24 सितंबर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी की मध्यप्रदेश इकाई कल पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह की मौजूदगी में कार्यकर्ता महाकुंभ के माध्यम से विधानसभा चुनाव अभियान का आगाज करेगी।

पार्टी का दावा है कि इस बार कार्यकर्ता महाकुंभ में पिछली बार की संख्या से कहीं अधिक करीब 10 लाख कार्यकर्ता शामिल होंगे। पार्टी ने पिछले दो विधानसभा चुनाव अभियानों का आगाज भी इसी प्रकार कार्यकर्ता महाकुंभों के माध्यम से ही किया था।

पार्टी ने कार्यकर्ता महाकुंभ स्थल स्थानीय जंबूरी मैदान पर कई प्रदर्शनियां भी लगाई हैं, जिनमें सरकार की उपलब्धियों का प्रदर्शन किया गया है। कल मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इन प्रदर्शनियों का उद्घाटन किया। कार्यकर्ता महाकुंभ परिसर का नामकरण स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर और प्रदर्शनी स्थल का स्वर्गीय अनिल माधव दवे के नाम पर किया गया है।

पार्टी सूत्रों के मुताबिक कार्यकर्ता महाकुंभ में प्रदेश भर से कार्यकर्ताओं के आगमन के लिए पार्टी ने विशेष बसों और ट्रेनों की भी व्यवस्था की है। प्रदेश के विभिन्न हिस्सों से आने वाले इन वाहनों से लाखों कार्यकर्ताओं के प्रधानमंत्री श्री मोदी की सभा में जुटने का दावा किया जा रहा है।

राजधानी में कल होने वाले इस कार्यकर्ता महाकुंभ के दौरान होने वाले वीआईपी मूवमेंट को देखते हुए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। राजधानी के चप्पे-चप्पे पर पुलिस की मौजूदगी है, वहीं आयोजन स्थल भेल के विभिन्न क्षेत्रों में भी जगह-जगह वाहनों की चेकिंग की जा रही है। इसी क्रम में कल भी सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनर रिहर्सल की गई। कल हाेने वाले इस आयोजन के लिए राजधानी और आसपास के क्षेत्र में करीब 10 हजार जवानों की तैनाती की गई है।

गरिमा प्रशांत

वार्ता

image