Thursday, Apr 25 2024 | Time 09:31 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


भाजपा भ्रष्टाचार मुक्त भारत की परिकल्पना को साकार करने के लिए काम कर रही है: मौर्य

भाजपा भ्रष्टाचार मुक्त भारत की परिकल्पना को साकार करने के लिए काम कर रही है: मौर्य

कौशांबी,07 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य कहां कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) भ्रष्टाचार मुक्त भारत की परिकल्पना को साकार करने के लिए काम कर रही है ।

श्री मौर्य आज यहां जिले के सिराथू विधानसभा क्षेत्र में 20 करोड़ 32 लाख रुपये की लागत से निर्मित मां शीतला देवी अतिथि गृहसंयारा के अनावरण के पश्चात आयोजित जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार भ्रष्टाचार मुक्त भारत की परिकल्पना को साकार करने के लिए काम कर रही है जबकि पूर्ववर्ती केंद्र एवं प्रदेश की सरकारों में कल्याणकारी योजनाओं का 85 प्रतिशत कमीशन बाजी में चला जाता था औ मात्र 15 प्रतिशत से विकास किया जाता था।

उन्होंने कहा कि अब जब केंद्र में एवं प्रदेश में भाजपा की सरकार है, कल्याणकारी योजनाओं के लिए भेजी गई धनराज बिना किसी भ्रष्टाचार के खर्च हो रही है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना के तहत प्रत्येक किसान के खाते में वर्ष में 6000 भेजने का काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि देश के तीन करोड़ लोगों को सौभाग्य योजना के तहत निशुल्क विद्युत कनेक्शन की सुविधा दी गई ।

श्री मौर्य ने कहा कि देश के 80 करोड़ लोगों को निशुल्क राशन वितरित किया जा रहा है जबकि 60 करोड़ लोगों को आयुष्मान योजना के तहत पांच लाख रुपये तक का इलाज करने की सुविधा मुहैया कराई जा रही हैं । उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश विकास के पथ पर अग्रसर है । कौशांबी उसी दिशा में आगे बढ़ रहा है।

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि जिले में पर्यटन स्थल विकसित किए जाने के दिशा में कार्य किया जा रहा है जिससे बेरोजगार युवाओं को रोजगार के अवसर मिल सके उन्होंने कहा कि पूर्ववर्ती सपा, बसपा, कांग्रेस की सरकारों में विकास को लेकर पक्षपात पूर्ण रवैया अपनाया था किसी जिले का विकास तो किसी को विकास से वंचित रखा गया था पिछले 40 वर्षों में विकास को लेकर जो हक कौशांबी का नहीं मिला है उसे दिलाने का काम किया जा रहा है । उन्होंने कहा कि अगला प्रयास है कि कौशांबी के साथ-साथ प्रदेश में रोजगार के अवसर पैदा हो युवाओं को मुंबई, दिल्ली सूरत जैसे दूरस्थ शहरों में /न जाना पड़े ।

उन्होंने कहा कि कौशांबी में 124 करोड़ रुपये की लागत से गंगा यमुना में सेतु बनाने का काम पूरा किया जा चुका है और 320 करोड की लागत से कई परियोजनाएं तैयार होने वाली है । उन्होंने कहा कि केंद्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में सरकार बनी तो अयोध्या में भव्य राम मंदिर के निर्माण का मार्ग प्रशस्त हुआ। मर्यादा पुरुषोत्तम राम 14 वर्ष बनवास की अवधि में अयोध्या से चलकर जिन जिन स्थानों में पहुंचकर लीलाएं की है, उन्हें परस्पर जोड़ने के लिए राम वन गमन मार्ग की स्वीकृति कर दी गई है। यह चार लेन का मार्ग अयोध्या से होकर चित्रकूट तक शीघ्र बनकर तैयार होगा। सभा के बाद उप मुख्यमंत्री ने मां शीतला अतिथि गृह में स्थापित की गई भगवान महात्मा बुद्ध, सम्राट अशोक, डॉक्टर भीमराव अंबेडकर, सरदार वल्लभभाई पटेल ,अटल बिहारी बाजपेई की मूर्तियों का अनावरण किया गया।

सं त्यागी

वार्ता

More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image