Friday, Mar 29 2024 | Time 17:57 Hrs(IST)
image
खेल


दृष्टिबाधित टी20 विश्व कप पांच दिसंबर से

दृष्टिबाधित टी20 विश्व कप पांच दिसंबर से

नयी दिल्ली, 01 दिसंबर (वार्ता) भारत की मेज़बानी में होने वाले तीसरे दृष्टिबाधित टी20 विश्व कप का उद्घाटन पांच दिसंबर को गुरुग्राम के ताऊ देवी लाल इंडोर स्टेडियम में होगा। भारतीय दृष्टिबाधित क्रिकेट संघ (सीएआईबी) ने गुरुवार को इसकी घोषणा की।

सीएबीआई और समर्थनम ट्रस्ट के तत्वावधान में आयोजित इस टूर्नामेंट में गत चैंपियन भारत के अलावा ऑस्ट्रेलिया, बंगलादेश, नेपाल, पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका की टीमें हिस्सा ले रही हैं। टूर्नामेंट के 24 मैचों का आयोजन देश भर के नौ शहरों में किया जायेगा।

सीएआईबी ने कहा कि 17 दिसंबर तक चलने वाला यह टूर्नामेंट विश्व विकलांगता दिवस समारोह को सार्वभौमिक रूप से चिह्नित करने के लिए आयोजित किया जाता है। उद्घाटन में भाग लेने वाली सभी टीमों द्वारा मार्च पास्ट किया जायेगा, जिसके बाद सांस्कृतिक कार्यक्रम और प्रसिद्ध कलाकारों द्वारा नृत्य प्रदर्शन होगा।

भारत के पूर्व स्टार ऑलराउंडर और दृष्टिबाधित टी20 विश्व क्रिकेट कप के ब्रांड एंबेसडर युवराज सिंह ने कहा,“ मैं ब्रांड एंबेसडर के रूप में टूर्नामेंट का हिस्सा बनकर बेहद उत्साहित हूं। मैं दृष्टिबाधित क्रिकेटरों की क्रिकेट के प्रति उनके जुनून और रोजमर्रा की चुनौतियों से लड़ने के दृढ़ संकल्प की सराहना करता हूं। यह एक अलग दुनिया है, लेकिन यह दुनिया क्रिकेट की है। क्रिकेट की कोई सीमा नहीं होती। मेरा मानना ​​है कि इस खेल ने मुझे सिखाया कि कैसे लड़ना है, कैसे गिरना है, कैसे फिर से उठना है और आगे बढ़ना है। मैं सभी से अनुरोध करता हूं कि आगे आकर इस महान पहल का समर्थन करें। ”

भारत के पूर्व प्रथम श्रेणी क्रिकेटर वेंकट सुंदरम ने इस अवसर पर कहा,“ मैं दृष्टिबाधित क्रिकेटरों की ऊर्जा, जुनून और प्रतिबद्धता की सराहना करता हूं और खुद एक क्रिकेटर के रूप में उन पर गर्व करता हूं। मैं यह टूर्नामेंट देखने का और इसका आनंद लेने का बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं। ”

भारतीय टीम के कप्तान अजय रेड्डी ने कहा, “16 खिलाड़ियों वाली मेरी टीम असाधारण रूप से प्रेरित है और सफलता के लिए तैयार है। वे खुद को और अधिक चुनौतीपूर्ण बनाने और हर दिन सर्वश्रेष्ठ बनने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। मानसिक और शारीरिक रूप से उन्होंने खुद को अच्छी तरह से तैयार किया है। ”

शादाब.श्रवण

वार्ता

More News
आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

28 Mar 2024 | 11:49 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में गुरुवार को खेले गये नौवें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
image