Wednesday, Apr 17 2024 | Time 01:06 Hrs(IST)
image
world


ब्लिंकन ने हमदोक की रिहाई का स्वागत किया

ब्लिंकन ने हमदोक की रिहाई का स्वागत किया

वाशिंगटन, 27 अक्टूबर (वार्ता/स्पूतनिक) अमेरिका के विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने सूडान के प्रधानमंत्री अब्दुल्ला हमदोक के साथ टेलीफोन पर बात की और उनकी रिहाई का स्वागत किया है।
विदेश विभाग के प्रवक्ता नेड प्राइस ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि श्री ब्लिंकन ने श्री हमदोक की रिहाई का स्वागत किया और सूडान के सैन्य बलों से अन्य राजनीतिक बंदियों को रिहा करने का आग्रह किया।
श्री प्राइस ने बताया कि श्री ब्लिंकन और श्री हमदोक के बीच चर्चा हुई और अंतरराष्ट्रीय समुदाय द्वारा सेना के सत्ता पर कब्जा किये जाने की सामूहिक निंदा की गई।
उन्होंने कहा कि श्री ब्लिंकन ने सूडान के प्रधानमंत्री के साथ बातचीत में सत्ता पर कब्जे को लेकर गहरी चिंता व्यक्त की और सूडानी सेना से प्रदर्शनकारियों पर बल प्रयोग से बचने की आवश्यकता है। उन्होंने फिर से नागरिक सरकार बहाल करने की आवश्यकता पर बल दिया है।
राम
वार्ता/स्पूतनिक

More News
‘हमास ने गाजा युद्धविराम समझौते की सभी शर्तों को खारिज किया’

‘हमास ने गाजा युद्धविराम समझौते की सभी शर्तों को खारिज किया’

16 Apr 2024 | 4:30 PM

गाजा, 16 अप्रैल (वार्ता/स्पूतनिक) फिलिस्तीनी चरमपंथी संगठन हमास ने नवीनतम बंधक समझौते के प्रस्ताव के सभी शर्तों को खारिज कर दिया है, जिससे समझौते के तहत इज़रायल द्वारा रिहा किए जाने वाले फ़िलिस्तीनी कैदियों की संख्या में बढ़ गयी है।

see more..
image