Friday, Apr 19 2024 | Time 12:08 Hrs(IST)
image
खेल


भारत और पाकिस्तान में होगा ब्लॉकबस्टर

भारत और पाकिस्तान में होगा ब्लॉकबस्टर

मस्कट, 19 अक्टूबर (वार्ता) एशियाई हॉकी के दो चिर प्रतिद्वंद्वियों भारत और पाकिस्तान के बीच हर बार की तरह एक और ब्लॉकबस्टर मुकाबला होने जा रहा है और दोनों टीमें हीरो एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में शनिवार को आमने सामने होंगी।

गत चैंपियन भारत ने मेजबान ओमान को 11-0 से हराकर अपने अभियान की शानदार शुरूआत की है। हालांकि भारत को हाल ही में जकार्ता में हुये एशियाई खेलों में अपना खिताब गंवाने का अभी तक अफसोस है। भारतीय टीम एशियाई खेलों के सेमीफाइनल में हारी थी और उसे कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा था।

भारत ने कांस्य पदक मुकाबले में पाकिस्तान को 2-1 से पराजित किया था। एशियाई खेलों के सेमीफाइनल में मिली हार अब भी भारतीय खिलाड़ियों के दिलो दिमाग पर अंकित है और इस बात को कोच हरेंद्र सिंह भी मानते हैं। लेकिन वह उस हार को भुलाकर इस टूर्नामेंट और नवंबर दिसंबर में भारत में होने वाले विश्वकप पर अपना ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।

हरेंद्र ने पाकिस्तान के खिलाफ मैच की पूर्व संध्या पर शुक्रवार को कहा,“ हमारे लिये असली टूर्नामेंट शनिवार को पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से शुरू होने जा रहा है। एशियाड के सेमीफाइनल की हार के बाद अगले कुछ दिनों तक टीम का मूड बिल्कुल अच्छा नहीं था। एशियाई खेलों में स्वर्ण न जीत पाने की कसक खिलाड़ियों के मन में छायी हुई थी। लेकिन हम हमेशा पुरानी बातों को सोच कर आगे नहीं बढ़ सकते।”

 

More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image