Saturday, Apr 20 2024 | Time 02:26 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


पायलट के जन्मदिन पर प्रदेश में 45 हजार से अधिक यूनिट का रक्तदान

पायलट के जन्मदिन पर प्रदेश में 45 हजार से अधिक यूनिट का रक्तदान

जयपुर 07 सितम्बर (वार्ता) राजस्थान के पूर्व उप मुख्यमंत्री एवं राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष सचिन पायलट के जन्मदिन के अवसर पर आज प्रदेश में कार्यकर्ताओं द्वारा ऐतिहासिक रक्तदान किया गया।

सूत्रों ने बताया कि जयपुर जिले में लगभग 11 हजार से अधिक लोगों सहित पूरे प्रदेश में लगभग 45 हजार से अधिक कार्यकर्ताओं रक्तदान किया गया जो कि प्रदेश के इतिहास में पहली बार किसी जननेता के लिए किया गया है।

कोरोना के चलते श्री पायलट ने कार्यकर्ताओं को जयपुर नहीं आने तथा अपने-अपने स्थानों पर रहकर सामाजिक सरोकार निभाते हुए पीड़ितों की सहायतार्थ रक्तदान शिविर आयोजित करने की अपील की थी। उनके समर्थकों एवं कार्यकर्ताओं ने अपने नेता के जन्मदिन के अवसर पर ऐतिहासिक रक्तदान किया।

जिलों से प्राप्त आंकड़ों के अनुसार सबसे ज्यादा जयपुर शहर में 7222, झालावाड़ में 6151, जयपुर देहात 3453, सीकर में 3182, अजमेर में 3181, अलवर में 2390, दौसा में 2211 यूनिट रक्तदान किया गया। उपरोक्त के अलावा प्रदेश के सभी जिलों में वृक्षारोपण कार्यक्रम, पशुओं के चारा, नेत्रदान संकल्प, रक्तदान संकल्प, देहदान संकल्प, गरीबों में भोजन एवं फल वितरण, गरीब बच्चों को पुस्तक वितरण आदि किये गये।

रामसिंह

वार्ता

image