Friday, Apr 19 2024 | Time 01:40 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


असंगठित क्षेत्र के कामगारों के कल्याण के लिए जल्द बनेगा बोर्ड -गहलोत

असंगठित क्षेत्र के कामगारों के कल्याण के लिए जल्द बनेगा बोर्ड -गहलोत

जयपुर, 04 अगस्त (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि राज्य के असंगठित क्षेत्र के लाखों कामगारों की सामाजिक सुरक्षा के लिए सामाजिक सुरक्षा बोर्ड का गठन किया जायेगा।

श्री गहलोत मंगलवार को मुख्यमंत्री निवास पर वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए श्रम तथा कौशल, नियोजन एवं उद्यमिता विभाग की समीक्षा बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने बताया कि यह बोर्ड इन श्रमिकों के लिए सामाजिक सुरक्षा योजनाओं की रूपरेखा तैयार करेगा।

उन्होंने बताया कि वंचित पात्र निर्माण श्रमिकों का भवन एवं अन्य निर्माण श्रमिक कल्याण बोर्ड के माध्यम से पंजीयन करने के लिए प्रदेशभर में अभियान चलाने के निर्देश दिए गये हैं, ताकि हर पात्र श्रमिक को बोर्ड के माध्यम से संचालित सामाजिक सुरक्षा योजनाओं का लाभ मिल सके। उन्होंने अधिकारियों को निर्माण स्थलों पर जाकर वंचित श्रमिकों को पंजीयन कराने के लिए प्रेरित करने के निर्देश दिये।

श्री गहलाेत ने कहा कि युवाओं को रोजगार से जोड़ने के लिए उन्हें उद्योगों की मांग के अनुरूप प्रशिक्षित करना जरूरी है। इसके लिए वृहद स्तर पर प्रशिक्षण कार्यक्रम संचालित किए जाएं। उन्होंने कौशल विकास के लिए चल रही योजनाओं को एकीकृत एवं सरल बनाने के निर्देश भी दिये।

सुनील

वार्ता

More News
वोडाफोन आइडिया लिमिटेड का 18 हजार करोड़ का एफपीओ गुरुवार को खुला

वोडाफोन आइडिया लिमिटेड का 18 हजार करोड़ का एफपीओ गुरुवार को खुला

18 Apr 2024 | 9:43 PM

जयपुर, 18 अप्रैल (वार्ता) वोडाफोन आइडिया लिमिटेड ने गुरुवार को इक्विटी शेयरों की अपनी फ़र्दर पब्लिक ऑफरिंग (एफपीओ) के संबंध में अपना प्रस्ताव खोला जिसमें 18 हजार करोड़ तक के इक्विटी शेयरों का नया इश्यू शामिल है।

see more..
image