Thursday, Apr 25 2024 | Time 15:14 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


असम में नौका पलटी, तीन लोगों की मौत, 40 लोग बचाए गए

असम में नौका पलटी, तीन लोगों की मौत, 40 लोग बचाए गए

गुवाहाटी,08 सितंबर(वार्ता) असम के जोरहाट जिले में बुधवार को ब्रह्मपुत्र नदी में निमती घाट के समीप दो नौकाओं की टक्कर के बाद एक नौका के डूबने में तीन यात्रियों की मौत हो गई और 40 अन्य को बचा लिया गया है।

जोरहाट के अतिरिक्त जिला आयुक्त दामोदर बर्मन ने बताया कि राहत एवं बचाव कार्य त्वरित गति से चलाया जा रहा है और डूबी हुई नौका को बाहर निकालने के प्रयास किए जा रहे हैं। स्थानीय मीडिया ने बताया कि अभी तक तीन लोगों के शव बरामद किए जा चुके हैं लेकिन जिला प्रशासन ने कहा है कि अभी तक किसी के मरने की कोई सूचना नहीं है।

इस बीच असम राज्य जिला आपदा प्राधिकरण ने लापता लोगों के बारे में जानकारी के लिए निशुल्क आपातकालीन नंबर जारी किए हैं। ये नंबर 1070/1079( राज्य आपातकालीन नियंत्रण कक्ष),1077 (जिला आपातकालीन संचालन केन्द्र) के हैं।

यह हादसा उस वक्त हुआ जब एक निजी नौका‘मा कामला’ जो निमती घाट से माजुली की ओर जा रही थी और वह माजुली से आ रही सरकारी नाैका‘ त्रिपकाई’ से टकरा गई थी। जो नौका डूबी है उसमें कईं चार पहिया वाहन और दोपहिया वाहन लदे थे और ये भी डूब गए हैं।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इस हादसे पर शोक व्यक्त करते हुए कहा “ यात्रियों को बचाने के लिए हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं और मैं सभी की सुरक्षा और सुरक्षित होने की कामना करता हूं। ”

असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा शर्मा ने इस हादसे पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि यात्रियों को बचाने के हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं और वह गुरूवार को निमती घाट का दौरा करेंगे।

केन्द्रीय जहाजरानी , पत्तन और जलमार्ग मंत्री सर्बानंद सोनाेवाल ने श्री शर्मा से बातचीत की है और राहत तथा बचाव कार्यों के बारे में जानकारी हासिल की है। श्री सोनोवाल माजुली विधानसभा सीट से विधायक हैं। जितेन्द्र वार्ता

More News
शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

24 Apr 2024 | 11:49 PM

अलाप्पुझा, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को केरल में हिंसा जारी रखने और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से समर्थन प्राप्त करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की।

see more..
image