Friday, Apr 19 2024 | Time 10:13 Hrs(IST)
image
मनोरंजन


पटना में बोधिसत्त्व अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव 16 फरवरी से

पटना में बोधिसत्त्व अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव 16 फरवरी से

पटना 12 जनवरी (वार्ता) अतिथि देवो भव: के मूल मंत्र को लिये पाटलीपुत्र की धरती पर आगामी 16 फरवरी से आठ दिवसीय बोधिसत्त्व अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है जिसमें राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त सितारों की महफिलें सजेंगी। क्षेत्रीय महोत्सव और पटना फिल्म महोत्सव के बाद सिनेप्रेमी एक बार फिर बोधिसत्त्व अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के जरिए 16 फरवरी से चुनिंदा फिल्मों का लुत्फ उठा सकेंगे। गैर सरकारी संगठन ग्रामीण स्नेह फाउंडेशन की ओर से आयोजित किये जाने वाले इस आठ दिवसीय महोत्सव को लेकर तैयारियां जोरों पर है। फाउंडेशन की अध्यक्ष स्नेहा राउत्रे ने महोत्सव की जानकारी देते हुए बताया,“किसी भी तरह के आयोजन में बिहार की धरती हमेशा से ही अतिथि देवो भव: के जज्बे को बुलंद करती है। क्षेत्रीय फिल्म महोत्सव,पटना फिल्म महोत्सव और गुरु गोविंद सिंहजी की 350वें प्रकाशोत्सव के जरिये बिहार ने अपनी मेजबानी का शानदार जज्बा दिखाया है। उन्होंने कहा कि ऋतुओं के राजा वसंत के आगमन के मौके पर बोधिसत्त्व फिल्म महोत्सव का आयोजन होना सोने पर सुहागा होने के समान है।


             श्रीमती राउत्रे ने आयोजन स्थल की चर्चा करते हुए कहा कि महोत्सव का आयोजन राजधानी के अधिवेशन भवन में किया जा रहा है, जहां दर्शक बेहतरीन साउंड इफेक्ट्स के साथ फिल्मों को मजा ले सकेंगे। महोत्सव में करीब 100 फिल्में दिखायी जायेंगी जिनमें हिंदी के अलावा लघु ,वृतचित्र समेत अंतरराष्ट्रीय स्तर की फिल्में भी शामिल है। उन्होंने आशा जताई कि सिने प्रेमियों ने जिस तरह पटना और क्षेत्रीय महोत्सव को अपना प्यार दिया है उसी तरह का प्यार इस महोत्सव को भी मिलेगा। महोत्सव के लिए चयनित होने वाली फिल्मों की प्रक्रिया को लेकर पूछे गये प्रश्न के उत्तर में श्रीमती राउत्रे ने कहा कि चयनित सभी फिल्म एक निर्धारित चयन प्रक्रिया के तहत ही चुनी जायेगी ,जो पूरी तरह पारदर्शी होगी। ज्यूरी शीघ्र ही महोत्सव में दिखायी जानी वाली फिल्मों का अंतिम चयन कर इसे आयोजकों को सौंपेगी। महोत्सव में फिल्मों का आनंद उठाने के लिए ऑनलाइन प्रक्रिया अपनाई गयी है। इस प्रक्रिया के माध्यम से सिने प्रेमी आनलाईन रजिस्ट्रेशन करा सकते है। यह पूरी तरह नि: शुल्क होगा। आयोजन स्थल पर अलग-अलग तरह की श्रेणी की फिल्मों के लिये तीन स्क्रीन्स लगायी गयी हैं। प्रत्येक दिन करीब 15 फिल्में दिखायी जायेंगी । महोत्सव में फिल्म की स्क्रीनिंग के बाद फिल्म से जुड़े हस्तियों के साथ सवाल-जवाब सत्र का भी आयोजित होगा। श्रीमती राउत्रे ने बताया कि महोत्सव में शिरकत करने वाले संभावित प्रमुख लोगों में प्रख्यात नृत्यांगना पद्मविभूषण सोनल मान सिंह , प्रख्यात फिल्मकार अडूर गोपालाकृष्णन,श्याम बेनेगल,केतन मेहता,अनुराग कश्यप, बुद्धदेव दास गुप्ता,चंद्र प्रकाश द्विवेदी,गौतम घोष आदि शामिल हैं । उन्होंने कहा कि महोत्सव में जाने-माने फिल्म अभिनेता और सांसद शत्रुध्न सिन्हा,प्रियंका चोपड़ा,मनीषा कोईराला,इरफान खान,सुशांत सिंह राजपूत,स्वरा भास्कर , सादिया सिद्दिकी, सौरभ शुक्ला,विनीत कुमार समेत कई अन्य कलाकार भी शिरकत कर सकते हैं।


 

More News
आज जो हूं पिता के बलिदानों की वजह से हूं: हुमा कुरैशी

आज जो हूं पिता के बलिदानों की वजह से हूं: हुमा कुरैशी

18 Apr 2024 | 7:45 PM

मुंबई, 18 अप्रैल (वार्ता) बॉलीवुड अभिनेत्री हुमा कुरैशी का कहना है वह आज जिस मुकाम पर है, वह अपने पिता के बलिदान की वजह से है।

see more..
पृथ्वीराज सुकुमारन ने 'एल2 एम्पुरान ' के सेट से तस्वीरें शेयर की

पृथ्वीराज सुकुमारन ने 'एल2 एम्पुरान ' के सेट से तस्वीरें शेयर की

18 Apr 2024 | 7:42 PM

मुंबई, 18 अप्रैल (वार्ता) दक्षिण भारतीय फिल्मों के सुपरस्टार पृथ्वीराज सुकुमारन ने अपनी आने वाली फिल्म 'एल2 एम्पुरान ' के सेट से सोशल मीडिया पर तस्वीरें शेयर की हैं।

see more..
अपूर्वा अरोड़ा ने 'फैमिली आज कल' के लिए चुना नो मेकअप लुक

अपूर्वा अरोड़ा ने 'फैमिली आज कल' के लिए चुना नो मेकअप लुक

18 Apr 2024 | 2:11 PM

मुंबई, 18 अप्रैल (वार्ता) अभिनेत्री अपूर्वा अरोड़ा ने सीरीज फैमिली आज कल के लिये नो-मेकअप लुक अपनाया था।

see more..
अक्षरा सिंह की फिल्म अक्षरा का गाना ' चलि अइहा घरवा' रिलीज

अक्षरा सिंह की फिल्म अक्षरा का गाना ' चलि अइहा घरवा' रिलीज

18 Apr 2024 | 2:05 PM

मुंबई, 18 अप्रैल (वार्ता) भोजपुरी सिनेमा की जानीमानी अभिनेत्री अक्षरा सिंह की फिल्म अक्षरा का गाना 'चलि अइहा घरवा' रिलीज हो गया है।

see more..
image