Thursday, Apr 25 2024 | Time 15:56 Hrs(IST)
image
राज्य


ओडिशा में कोयला खदान में भूस्खलन, श्रमिक का शव मिला

ओडिशा में कोयला खदान में भूस्खलन, श्रमिक का शव मिला

सम्बलपुर, 24 जुलाई (वार्ता) ओडिशा में महानदी कोलफील्ड्स लिमिटेड (एमसीएल) के तलचर काेयला खदान में भूस्खलन से मलबे में दबकर एक मजदूर की मौत हो गयी और तीन अन्य अब भी दबे हुए हैं।

एमसीएल के सूत्रों ने बताया कि कम से कम 13 मजदूर मंगलवार को रात्रि पाली में एक खनन मशीन पर काम कर रहे थे। इसी दौरान रात 11 से साढ़े 11 के बीच खदान में भूस्खलन के कारण वह मलबे के नीचे दब गये। बचाव दल और उनके खननकर्मियों के साथियों ने नौ मजदूरों को मलबे से निकालकर तलचर स्थित कंपनी के सेंट्रल अस्पताल में भेज दिया गया।

एमसीएल की खदान बचाव टीम स्थानीय पुलिस और एमसीएल के सुरक्षा कर्मियों की मदद से बचाव कार्य चल रहा है और अब तक एक शव बरामद हुआ है। तीन लोग अब भी मलबे के भीतर दबे हुए हैं जिनकी तलाश जारी है।

एमसीएल सूत्रों ने मीडिया में आ रही उन रिपोर्ट को गलत बताया जिनमें कहा जा रहा है कि भरतपुर ओपन कास्ट प्रोजेक्ट में विस्फोट किये जाने के कारण यह भूस्खलन हुआ। उन्होंने बताया कि कंपनी की कोयला खदानों में रात में विस्फोट का काम नहीं किया जाता है। विस्फोट के लिए पहले से समय निर्धारित किया जाता है तथा उससे पहले चेतावनी भी जारी की जाती है ताकि कोई अप्रिय घटना नहीं घटे।

यामिनी.श्रवण

वार्ता

image