Thursday, Mar 28 2024 | Time 17:00 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


वाराणसी में पटरी से उतरी बोगी, लंबी दूरी की तीन रेल गाड़ियां प्रभावित

वाराणसी में पटरी से उतरी बोगी, लंबी दूरी की तीन रेल गाड़ियां प्रभावित

वाराणसी, 07 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के वाराणसी में सोमवार को पूर्वोत्तर रेलवे के मंडुवाडीह रेलवे स्टेशन यार्ड में शंटिंग के दौरान एक बोगी पटरी से उतर गई, जिससे इलाहाबाद-मंडुवाडीह रेलवे स्टेशनों के बीच लंबी दूरी की तीन गाड़ियां प्रभावित हुईं।

उनके परिचालन पर करीब एक घंटा से लेकर डेढ घंटे से अधिक समय तक असर पड़ा। इस दुर्घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं हैं।

रलेवे के जनसंपर्क अधिकारी महेश गुप्ता ने ‘यूनीवार्ता’ को बताया कि मिसलेनियस चेयर कार श्रेणी वाली सात बोगियों की शंटिंग के दौरान करीब नौ बजकर 35 मिनट पर बोगी संख्या 17605 के चार पहिये पटरी से उतर गए। सूचना मिलते ही पूर्वाह्न करीब नौ बजकर 50 मिनट पर संबंधित अधिकारी एवं कर्मचारी मौके पर पहुंच गए तथा घंटों मशक्कत के बाद अपराह्न करीब एक बजकर 20 मिनट पर दुर्घटनाग्रस्त बोगी को फिर पटरी पर लायी गईं तथा सभी प्रकार की सेवाएं सामान्य हो गईं।

उन्होंने बताया कि दुर्घटना के कारण गाड़ी संख्या 12582 नई दिल्ली-मंडुवाडीह सुपरफास्ट एक्सप्रेस करीब 95 मिनट, 11061 मुंबई-दरभंगा एक्सप्रेस 90 मिनट और गाड़ी संख्या 12791 हैदराबाद-दिनापुर एक्सप्रेस करीब 53 मिनटों तक प्रभावित हुईं। ये रेल गाड़ियां इलाहाबाद-मंडुवाडीह के बीच विभिन्न स्टेशनों पर रोकी गईं।

बीरेंद्र त्यागी

वार्ता

image