Friday, Mar 29 2024 | Time 13:18 Hrs(IST)
image
खेल


प्रभावशाली टेस्ट पदार्पण के बाद बोलैंड की आईसीसी रैंकिंग में शानदार एंट्री

प्रभावशाली टेस्ट पदार्पण के बाद बोलैंड की आईसीसी रैंकिंग में शानदार एंट्री

दुबई, 29 दिसंबर (वार्ता) इंग्लैंड के खिलाफ मेलबोर्न में तीसरे बॉक्सिंग डे एशेज क्रिकेट टेस्ट मैच में प्रभावशाली टेस्ट पदार्पण करने वाले ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज स्कॉट बोलैंड ने आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में शानदार एंट्री की है।

बाेलैंड दूसरी पारी में सात रन पर छह सहित मैच में कुल सात विकेट लेने के शानदार प्रदर्शन की बदौलत आईसीसी की ओर से बुधवार को जारी टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग में 271 अंकों के साथ सीधे 74वें स्थान पर पहुंचे हैं। मेलबोर्न टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया की जीत में अहम भूमिका निभाने के लिए बोलैंड को ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुना गया था।

इसके अलावा ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस दोनों पारियों में क्रमश: दो और तीन विकेट लेने की बदौलत शीर्ष स्थान पर बरकरार हैं। वह इकलौते गेंदबाज हैं, जिनके पास 900 से अधिक रेटिंग अंक हैं। इंग्लैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन को भी रैंकिंग में फायदा हुआ है। मैच में 33 रन पर चार विकेट लेने की बदौलत वह तीन स्थानों के फायदे से पांचवें स्थान पर आ गए हैं।

ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन मैच में एक रन बनाने के बावजूद बल्लेबाजी रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर बरकरार हैं, हालांकि उनके टीम साथी स्टीवन स्मिथ चौथे स्थान पर खिसक गए हैं, जो दिसंबर 2015 के बाद से उनकी सबसे कम रैंकिंग है। मेलबोर्न एशेज टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया की एकमात्र पारी में उन्होंने 16 रन बनाए थे। भारतीय कप्तान विराट कोहली 756 रेटिंग अंकों के साथ सातवें स्थान पर बरकरार हैं, जबकि गेंदबाजों में अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने दूसरे स्थान पर कब्जा किया हुआ है।

इस बीच ऑलराउंडर्स रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के मिचेल स्टार्क इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को पछाड़कर पांचवें स्थान पर पहुंच गए हैं। तीसरे एशेज टेस्ट में गेंद के साथ पांच विकेट और बल्ले के साथ नाबाद 24 रन बनाने की बदौलत वह एक स्थान के फायदे से पांचवें नंबर पर पहुंचे हैं, जबकि स्टोक्स दोनों पारियों में क्रमश: 25 और 11 रन बनाने और 10.4 ओवर में केवल एक विकेट लेने के चलते खिसक छठे स्थान पर आ गए हैं।

दिनेश राज

वार्ता

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image