Monday, May 23 2022 | Time 10:53 Hrs(IST)
image
खेल


प्रभावशाली टेस्ट पदार्पण के बाद बोलैंड की आईसीसी रैंकिंग में शानदार एंट्री

प्रभावशाली टेस्ट पदार्पण के बाद बोलैंड की आईसीसी रैंकिंग में शानदार एंट्री

दुबई, 29 दिसंबर (वार्ता) इंग्लैंड के खिलाफ मेलबोर्न में तीसरे बॉक्सिंग डे एशेज क्रिकेट टेस्ट मैच में प्रभावशाली टेस्ट पदार्पण करने वाले ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज स्कॉट बोलैंड ने आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में शानदार एंट्री की है।

बाेलैंड दूसरी पारी में सात रन पर छह सहित मैच में कुल सात विकेट लेने के शानदार प्रदर्शन की बदौलत आईसीसी की ओर से बुधवार को जारी टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग में 271 अंकों के साथ सीधे 74वें स्थान पर पहुंचे हैं। मेलबोर्न टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया की जीत में अहम भूमिका निभाने के लिए बोलैंड को ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुना गया था।

इसके अलावा ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस दोनों पारियों में क्रमश: दो और तीन विकेट लेने की बदौलत शीर्ष स्थान पर बरकरार हैं। वह इकलौते गेंदबाज हैं, जिनके पास 900 से अधिक रेटिंग अंक हैं। इंग्लैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन को भी रैंकिंग में फायदा हुआ है। मैच में 33 रन पर चार विकेट लेने की बदौलत वह तीन स्थानों के फायदे से पांचवें स्थान पर आ गए हैं।

ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन मैच में एक रन बनाने के बावजूद बल्लेबाजी रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर बरकरार हैं, हालांकि उनके टीम साथी स्टीवन स्मिथ चौथे स्थान पर खिसक गए हैं, जो दिसंबर 2015 के बाद से उनकी सबसे कम रैंकिंग है। मेलबोर्न एशेज टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया की एकमात्र पारी में उन्होंने 16 रन बनाए थे। भारतीय कप्तान विराट कोहली 756 रेटिंग अंकों के साथ सातवें स्थान पर बरकरार हैं, जबकि गेंदबाजों में अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने दूसरे स्थान पर कब्जा किया हुआ है।

इस बीच ऑलराउंडर्स रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के मिचेल स्टार्क इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को पछाड़कर पांचवें स्थान पर पहुंच गए हैं। तीसरे एशेज टेस्ट में गेंद के साथ पांच विकेट और बल्ले के साथ नाबाद 24 रन बनाने की बदौलत वह एक स्थान के फायदे से पांचवें नंबर पर पहुंचे हैं, जबकि स्टोक्स दोनों पारियों में क्रमश: 25 और 11 रन बनाने और 10.4 ओवर में केवल एक विकेट लेने के चलते खिसक छठे स्थान पर आ गए हैं।

दिनेश राज

वार्ता

More News

22 May 2022 | 11:21 PM

see more..
हैदराबाद ने पंजाब को दिया 158 का लक्ष्य

हैदराबाद ने पंजाब को दिया 158 का लक्ष्य

22 May 2022 | 9:49 PM

मुम्बई, 22 मई वार्ता अभिषेक शर्मा (43), वाशिंगटन सुंदर (25) और रोमरियों शेफर्ड (नाबाद 26) की उपयोगी पारियों से सनराइजर्स हैदराबाद ने पंजाब किंग्स के खिलाफ रविवार को आईपीएल मुकाबले में 20 ओवर में आठ विकेट पर 157 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बना लिया।

see more..
एशिया कप के पहले दिन भिड़ेंगे भारत-पाकिस्तान

एशिया कप के पहले दिन भिड़ेंगे भारत-पाकिस्तान

22 May 2022 | 8:53 PM

जकार्ता, 22 मई (वार्ता) हीरो एशिया कप का मौजूदा चैम्पियन भारत इस बार के अपने एशिया कप की शुरुआत सोमवार को पाकिस्तान के खिलाफ जीबीके एरिना में करेगा।

see more..
image