Friday, Mar 29 2024 | Time 02:47 Hrs(IST)
image
मनोरंजन


संसद में चमकेंगे बॉलीवुड सितारे

संसद में चमकेंगे बॉलीवुड सितारे

मुंबई 24 मई (वार्ता) लोकसभा के महासंग्राम में इस बार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कांग्रेस समेत कई राजनीतिक दलों ने फिल्मी सितारों पर दांव लगाया जिनमें से कई संसद तक पहुंचने में कामयाब हुये।

लोकसभा चुनाव का शंखनाद होने के साथ ही भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कांग्रेस समेत कई राजनीतिक दलों ने बॉलीवुड सितारों को चुनावी समर में उतार दिया। आम तौर पर माना जाता है कि फिल्मी कलाकार चुनावी सभाओं में केवल भीड़ जुटाने में सक्षम होते हैं लेकिन यह धारणा अब टूटने लगी है। फिल्मी सितारे भीड़ जुटाने के अलावा कुछ लोगों के लिए 'रोल मॉडल' भी होते हैं और जनता उनकी बातों का अनुसरण करती है। इसी को देखते हुए विभिन्न राजनीतिक दलों ने सितारों को चुनावी समर में उतारा है ताकि उनकी जीत थोड़ी आसान हो जाए।

भाजपा के टिकट पर ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी, सनी देओल ,जया प्रदा ,केन्द्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो, केन्द्रीय मंत्री एवं अभिनेत्री स्मृति इरानी ,भोजपुरी सिनेमा के सुपरस्टार मनोज तिवारी ,रवि किशन और दिनेश लाल यादव निरूहुआ, किरण खेर ,बाबुल सुप्रियो ,हंस राज हंस चुनावी अखाड़े में उतरे। वहीं कांग्रेस की टिकट पर बॉलीवुड के शॉटगन शत्रुध्न सिन्हा ,राज बब्बर ,रंगीला गर्ल उर्मिला मतोड़कर ,तृणमूल कांग्रेस से बंगला और हिंदी फिल्मों की मशहूर अभिनेत्री मुनमुन सेन ,शताब्दी राय, नुसरत जहां और मिमी चक्रवर्ती लोकसभा के महासंग्राम में अपनी किस्मत आजमायी। लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) की ओर से केन्द्रीय मंत्री राम विलास पासवान के पुत्र और सिने अभिनेता चिराग पासवान एक बार फिर चुनावी दंगल में ताल ठोकते नजर आये। जाने माने चरित्र अभिनेता प्रकाश राज भी निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर चुनावी समर में अपनी सियासी पारी का आगाज किया।

हेमा मालिनी एक बार फिर मथुरा संसदीय सीट से भाजपा की टिकट पर चुनाव मैदान में उतरीं। वर्ष 2014 में भी हेमा मालिनी ने मथुरा सीट से लोकसभा का चुनाव लड़ा था। हेमा के सामने राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) के जयंत चौधरी थे। ऐसे में कांटे की टक्कर मानी जा रही थी लेकिन ब्रजवासियों ने हेमा मालिनी को जमकर वोट दिए जिसके कारण हेमा मालिनी ने अपने प्रतिद्वंदी जयंत चौधरी को उनके गढ़ में तीन लाख से ज्यादा वोटों से हराया। इस बार भी हेमा मालिनी ने जीत हासिल की। इस बार उन्होंने राष्ट्रीय लोकदल और गठबंधन के उम्मीदवार नरेंद्र सिंह को पराजित किया।


सनी देओल ने इस बार के चुनाव में राजनीति में प्रवेश किया। सनी देओल ने पंजाब की गुरदासपुर सीट से भाजपा की टिकट पर चुनाव लड़ा। सनी देओल ने कांग्रेस के सुनील कुमार जाखड़ को शिकस्त दे दी।

केन्द्रीय मंत्री और जाने माने पार्श्वगायक बाबुल सुप्रियो ने एक बार फिर आसनसोल संसदीय सीट से अपनी किस्मत आजमायी। वर्ष 2014 के चुनाव में बाबुल सुप्रियो ने तृणमूल कांग्रेस प्रत्याशी डोला सेन को पराजित किया था। इस बार के चुनाव में बाबुल सुप्रियो की टक्कर बांकुरा सीट से निवर्तमान सांसद और तृणमूल कांग्रेस प्रत्याशी मुनमुन सेन से हुयी। बाबुल सुप्रीयो ने मुनमुन सेन को करीब दो लाख वोट से पराजित किया।

भाजपा के टिकट पर केन्द्रीय मंत्री और छोटे पर्दे की मशहूर अभिनेत्री स्मृति इरानी एक बार फिर से अमेठी संसदीय सीट से चुनाव लड़ीं जहां उनका मुकाबला कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी से हुआ। स्मृति इरानी ने पिछले आम चुनाव में भी अमेठी सीट से चुनाव लड़ा था लेकिन उन्हें राहुल गांधी से शिकस्त मिली थी। इस बार स्मृति इरानी ने कांग्रेस प्रत्याशी राहुल गांधी को मात दे दी।

चंडीगढ़ से निवर्तमान सांसद किरण खेर ने इस बार भी भाजपा की टिकट पर चुनाव लड़ा। इस बार उनके सामने यहां कांग्रेस के दिग्गज नेता पवन कुमार बंसल थे। किरण खेर ने पवन कुमार बंसल को पराजित किया।


भोजपुरी के मेगास्टार रवि किशन ने भाजपा की टिकट पर गोरखपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा। रवि किशन के सामने चुनौती के लिए कांग्रेस के मधुसूदन त्रिपाठी और सपा के रामभुआल निषाद मैदान में उतरे थे। रवि किशन ने

राम भुआल निषाद को तीन लाख से अधिक मतों से पराजित कर जीत हासिल की।

भोजपुरी सुपरस्टार गायक और अभिनेता मनोज तिवारी ने नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली लोकसभा सीट से भाजपा की टिकट पर चुनाव लड़ा मनोज तिवारी के सामने कांग्रेस की दिग्गज नेता और पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित थी। मनोज तिवारी ने साढ़े तीन लाख वोट से अधिक मतों के अंतर से शीला दीक्षित को हराया।

भाजपा की टिकट पर उत्तर पश्चिमी दिल्ली लोकसभा सीट से जाने माने गायक हंस राज हंस चुनावी रणभूमि में उतरे और जीत हासिल की। जानी मानी अभिनेत्री जया प्रदा हाल ही में भाजपा में शामिल हुयीं। जया प्रदा ने रामपुर सीट से चुनाव लड़़ा। जया प्रदा की टक्कर समाजवादी पार्टी (सपा) के दिग्गज नेता आजम खां से हुयी। आजम खान ने एक लाख से अधिक वोट से जीत दर्ज की। चिराग पासवान ने एक बार फिर जमुई (सु) सीट से लोजपा की टिकट पर चुनाव लड़ा और जीत हासिल की।

भोजपुरी सिनेमा के एक और सुपरस्टार दिनेश लाल यादव निरहुआ हाल ही में भाजपा में शामिल हुये हैं और आजमगढ़ सीट से चुनावी समर में ताल ठोकते नजर आये। निरहुआ का मुकाबला उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा प्रत्याशी अखिलेश यादव से हुआ। अखिलेश यादव ने निरुहुआ को ढ़ाई लाख से अधिक मतों के अंतर से पराजित कर दिया।


शत्रुघ्न सिन्हा ने इस बार कांग्रेस की टिकट पर पटना साहिब लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा। श्री सिन्हा का मुकाबला भाजपा के प्रत्याशी और पहली बार लोकसभा चुनाव लड़ रहे केंद्रीय विधि मंत्री रविशंकर प्रसाद से हुआ। पटना साहिब सीट पर दो बार से सिने अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा भाजपा की टिकट पर विजयी होते रहें हैं। इस बार शत्रुध्न सिन्हा करीब दो लाख 85 हजार मतों से भाजपा के रवि शंकर प्रसाद से हार गए। शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा ने लखनऊ संसदीय सीट से समाजवादी पार्टी (सपा) के टिकट पर चुनाव लड़ा। उनके सामने केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह थे। पूनम सिन्हा ,राजनाथ सिंह से करीब साढ़े तीन लाख मतो के अंतर से चुनाव हार गयीं।

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता राज बब्बर ने फतेहपुर सीकरी सीट से चुनाव लड़ा। राज बब्बर भाजपा के उम्मीदवार राजकुमार चाहर से 495065 मतों से हार गए। उर्मिला मातोंडकर हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुयीं थीं। कांग्रेस पार्टी ने उर्मिला मातोंडकर को मुंबई नॉर्थ की लोकसभा सीट से टिकट दिया था। इस सीट पर उर्मिला भाजपा के गोपाल शेट्टी से 465247 मतों से हार गईं।

बांग्ला फिल्मों की अभिनेत्री और मॉडल नुसरत पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की टिकट पर बशीरहाट लोकसभा सीट से खड़ी हुई थीं। यहां उनका मुकाबला भाजपा के शायंतन बसु था। नुसरत जहां साढ़े तीन लाख मतों से जीत गईं। बांग्ला फिल्म अभिनेत्री मिमि चक्रबर्ती इस बार टीएमसी की टिकट पर जाधवपुर लोकसभा सीट से चुनाव में खड़ी हुई थीं। उनका मुकाबला यहां भाजपा के अनुपम हाजरा से था। मिमि चक्रबर्ती करीब तीन लाख मतों से जीत गईं। बंगला फिल्म अभिनेत्री शताब्दी रॉय ने बीरभूम लोकसभा क्षेत्र से टीएमसी के टिकट पर चुनाव लड़ा और जीत हासिल की।

साउथ और बॉलवुड फिल्मों के मशहूर कलाकार प्रकाश राज इस बार बेंगलुरु सेंट्रल लोकसभा सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर खड़े हुए थे। उनके सामने मुकाबले के लिए भाजपा के के पीसी मोहन, कांग्रेस के रिजवान अरशद खड़े हुए थे। प्रकाश राज को बड़ी हार का सामना करना पड़ा।

 

More News
पटना में हुआ रवि किशन की फिल्म महादेव का गोरखपुर का प्रीमियर

पटना में हुआ रवि किशन की फिल्म महादेव का गोरखपुर का प्रीमियर

28 Mar 2024 | 9:58 PM

पटना, 28 मार्च (वार्ता) भोजपुरी सिनेमा के मेगा स्टार रवि किशन की मल्टीलैंग्वेज फिल्म महादेव का गोरखपुर का प्रीमियर पटना में किया गया।

see more..
नयनतारा ने परिवार के साथ सोशल मीडिया पर तस्वीर शेयर की

नयनतारा ने परिवार के साथ सोशल मीडिया पर तस्वीर शेयर की

28 Mar 2024 | 4:02 PM

मुंबई, 28 मार्च (वार्ता) दक्षिण भारतीय फिल्मों की जानीमानी अभिनेत्री नयनतारा ने सोशल मीडिया पर अपने परिवार के साथ तस्वीर शेयर की है।

see more..
ज्वेल थीफ में काम करेंगे सैफ अली खान

ज्वेल थीफ में काम करेंगे सैफ अली खान

28 Mar 2024 | 2:19 PM

मुंबई, 28 मार्च (वार्ता) बॉलीवुड के जानेमाने अभिनेता सैफ अली खान फिल्म ‘ज्वेल थीफ’ में काम करते नजर आ सकते हैं। फिल्म ‘ज्वेल थीफ’ सिद्धार्थ आनंद के बैनर मलिक्स प्रोडक्शन के तहत बनाई जाएगी । यह एक एक्शन थ्रिलर फिल्म होगी जिसमें सैफ अली खान और जयदीप अहलावत की मुख्य भूमिका होगी।

see more..
डिवाइन और करण औजला के ‘स्ट्रीट ड्रीम्स’ अल्बम ने रिकॉर्ड तोड़े, शुभमन गिल की रील हुई वायरल

डिवाइन और करण औजला के ‘स्ट्रीट ड्रीम्स’ अल्बम ने रिकॉर्ड तोड़े, शुभमन गिल की रील हुई वायरल

28 Mar 2024 | 2:04 PM

मुंबई, 28 मार्च (वार्ता) हिप-हॉप आइकॉन डिवाइन और करण औजला अल्बम स्ट्रीट ड्रीम्स ने लोगों का दिल जीत लिया है।

see more..
मणिरत्नम ने फिल्म ‘आदुजीविथम' में पृथ्वीराज सुकुमारन के अभिनय की प्रशंसा की

मणिरत्नम ने फिल्म ‘आदुजीविथम' में पृथ्वीराज सुकुमारन के अभिनय की प्रशंसा की

28 Mar 2024 | 2:02 PM

मुंबई, 28 मार्च (वार्ता) दक्षिण भारतीय फिल्मों के जानेमाने फिल्मकार मणिरत्नम ने पृथ्वीराज सुकुमारन की आने वाली फिल्म ‘आदुजीविथम' में उनके अभिनय की प्रशंसा की है।

see more..
image