Friday, Apr 19 2024 | Time 09:42 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


बोम्मई ने झुनझुनवाला की मौत पर जताया दुख

बोम्मई ने झुनझुनवाला की मौत पर जताया दुख

बेंगलुरु 14 अगस्त (वार्ता) कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने रविवार सुबह दिग्गज शेयर व्यापारी और निवेशक राकेश झुनझुनवाला के असामयिक निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि श्री झुनझुनवाला कई युवा निवेशकों के लिए रोल मॉडल थे।

श्री बोम्मई ने ट्वीट किया,“आज सुबह प्रसिद्ध शेयर व्यापारी और निवेशक राकेश झुनझुनवाला के असामयिक निधन से स्तब्ध और दुखी हूं। कई युवा निवेशकों के लिए एक आदर्श, वह खुद में एक संस्था थे। उनकी आत्मा को शांति मिले और भगवान उनके परिवार और दोस्तों को इस भारी नुकसान को सहन करने की शक्ति प्रदान करें।”

कुछ स्वास्थ्य समस्याओं के कारण श्री झुनझुनवाला का मुंबई में निधन हो गया। भारत की नवीनतम एयरलाइन अकासा एयर में उनकी हिस्सेदारी थी। एयरलाइन की शुरुआती उड़ानों ने हाल ही में बेंगलुरु और मुंबई के बीच उड़ान भरी थी।

स्वास्थ्य मंत्री डॉ के सुधाकर ने भी झुनझुनवाला के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की है। उन्होंने ट्वीट कर कहा,“अनुभवी निवेशक राकेश झुनझुनवाला जी के निधन के बारे में जानकर दुख हुआ। भारत के ‘वॉरेन बफेट’ के रूप में जाने जाने वाले श्री झुनझुनवाला ने निवेश की कला में महारत हासिल की और अपने आशावाद के माध्यम से कई लोगों को प्रेरित किया। उनके परिवार के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना। ओम शांति।”

माना जाता है कि श्री झुनझुनवाला के पास अनुमानित रूप से 5.8 अरब डॉलर की संपत्ति है। उनके परिवार में पत्नी और तीन बच्चे हैं।

संजय

वार्ता

image