Thursday, Apr 25 2024 | Time 15:43 Hrs(IST)
image
खेल


सट्टेबाज संजीव चावला गिरफ्तार कर भारत लाया गया

सट्टेबाज संजीव चावला गिरफ्तार कर भारत लाया गया

नयी दिल्ली, 13 फरवरी (वार्ता) वर्ष 2000 के चर्चित क्रिकेट मैच फिक्सिंग मामले के एक प्रमुख आरोपी संजीव चावला को गुरुवार को ब्रिटेन से प्रत्यर्पण के बाद गिरफ्तार कर भारत लाया गया।

दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि वांछित सट्टेबाज संजीव चावला को गिरफ्तार कर ब्रिटेन से सुबह यहां लाया गया और उससे पूछताछ की जा रही है।

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम संजीव चावला को लेकर यहां आई है। चावला पर साल 2000 में एक क्रिकेट मैच फिक्स करने का आरोप है। ब्रिटेन की एक अदालत ने पिछले महीने संजीव चावला की याचिका को खारिच करते हुए प्रत्यर्पण का आदेश दिया था।

गौरतलब है कि इस मैच फिक्सिंग मामले में दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान हैंसी क्रोन्ये का नाम भी सामने आया था, जिनकी बाद में एक विमान हादसे में मौत हो गई थी। दिल्ली पुलिस ने मार्च 2000 में एक प्राथमिकी दर्ज की थी, जब उन्होंने सट्टेबाज संजीव और हैंसी क्रोन्ये के बीच बातचीत को इंटरसेप्ट किया था। बातचीत में हैंसी भारत के खिलाफ मैच हारने के बदले एक सौदा कर रहे थे।

उल्लेखनीय है कि पुलिस उपायुक्त के नेतृत्व में क्राइम ब्रांच की एक टीम लंदन गई थी। इस मामले की जांच क्राइम ब्रांच कर रही है।

आजाद, राज

वार्ता

More News

पाकिस्तान की बिस्माह मारूफ ने क्रिकेट से लिया संन्यास

25 Apr 2024 | 3:36 PM

कराची, 25 अप्रैल (वार्ता) पाकिस्तान महिला टीम की पूर्व कप्तान बिस्माह मारूफ ने तत्काल प्रभाव से क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की।

see more..
आईपीएल के 40वें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के 40वें मैच के बाद की अंक तालिका

24 Apr 2024 | 11:44 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में बुधवार को खेले गये 40वें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स जीती, गुजरात टाइटंस को चार रन से हराया

आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स जीती, गुजरात टाइटंस को चार रन से हराया

24 Apr 2024 | 11:39 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता)ऋषभ पंत नाबाद (88) और अक्षर पटेल (66) की शानदार पारियों के बाद गेंदबाजों की दमदार प्रदर्शन की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 40वें मैच में गुजरात टाइटंस को चार रन से हरा दिया है।

see more..
image