Tuesday, Apr 23 2024 | Time 14:08 Hrs(IST)
image
खेल


बोपन्ना की हार से विंबलडन में भारतीय चुनौती समाप्त

बोपन्ना की हार से विंबलडन में भारतीय चुनौती समाप्त

लंदन, 14 जुलाई (वार्ता) भारत के रोहन बोपन्ना और उनकी जोड़ीदार कनाडा की गैबरिएला डाबरोवस्की को विंबलडन टेनिस चैंपियनशिप के मिश्रित युगल क्वार्टरफाइनल में हार का सामना करना पड़ा जिसके साथ ही भारत की वर्ष के तीसरे ग्रैंड स्लेम में चुनौती समाप्त हो गयी। 10वीं सीड बोपन्ना-डाबरोवस्की ने फिनलैंड के हैनरी कोंटिनेन और ब्रिटेन की हीथर वाटसन के खिलाफ कड़ा संघर्ष किया लेकिन सेंटर कोर्ट पर हुये इस मुकाबले में गत चैंपियन जोड़ी ने फिर 6-7 6-4 7-5 से करीब दो घंटे में जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। फ्रेंच ओपन के मिश्रित युगल का खिताब जीतकर यहां पहुंचे बोपन्ना-डाबरोवस्की की जोड़ी ने हालांकि मैच में काफी संघर्ष किया और 104 अंक जीते जबकि विजयी कोंटिनिन-वाटसन की जोड़ी को 109 अंक मिले। इस मैच से ठीक पहले कोंटिनेन पांच सेटों तक चले अपने पुरूष युगल मैच को हार गये थे लेकिन उन्होंने मिश्रित युगल में उम्मीद बनाये रखते हुये पहला सेट टाईब्रेक में गंवाने के बाद बाकी दोनों सेटों को जीता। भारतीय-कनाडाई जोड़ी ने इससे पहले एक भी सेट नहीं गंवाया था लेकिन अंतिम आठ के मुकाबले में वह 11 में से आठ ब्रेक अंक बचाने के बाद भी मैच हार गये। उन्होंने मैच में सात एस लगाये लेकिन पांच डबल फाल्ट और छह बेजा भूलें कीं। बोपन्ना विंबलडन में अकेले ही भारतीय चुनौती संभाले हुये थे और उनकी हार के साथ अब यह समाप्त हो गयी। इससे पहले सानिया मिर्जा भी अपने मिश्रित और युगल मैचों में बाहर हो चुकी हैं। कोंटिनेन और वाटसन के सामने अब अंतिम चार में ब्रुनो सोरेस और एलीना वेस्नीना की दूसरी सीड जोड़ी होगी। एक अन्य सेमीफाइनल में ब्रिटेन के जेमी मरे और मार्टिना हिंगिस की शीर्ष वरीय जोड़ी रहेगी। वहीं जूनियर विंबलडन में भी भारत की चुनौती समाप्ता हो गयी है जहां महक जैन ,जील देसाई, मिखा यादव और सिद्धांत बंथिया लड़कियां और लड़कों की स्पर्धाओं में अपने अपने मैच हार कर बाहर हो गये हैं।

More News
यशस्वी की शतकीय पारी ने मुंबई इंडियंस नौ विकेट से हराया

यशस्वी की शतकीय पारी ने मुंबई इंडियंस नौ विकेट से हराया

22 Apr 2024 | 11:59 PM

जयपुर 22 अप्रैल (वार्ता) संदीप शर्मा की 18 रन देकर पांच विकेट की घातक गेंदबाजी के बाद यशस्वी जायसवाल नाबाद (104) और संजू सैमसन नाबाद (38) की शानदार पारियों की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 38वें मैच में मुंबई इंडियंस को नौ विकेट हरा दिया है। यह राजस्थान की आठ मैचों में सातवीं जीत हैं।

see more..
युजवेंद्र चहल आईपीएल में 200 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बने

युजवेंद्र चहल आईपीएल में 200 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बने

22 Apr 2024 | 11:14 PM

जयपुर 22 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान रॉयल्स के लेग-स्पिनर युजवेंद्र चहल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में 200 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं।

see more..
image