Saturday, Apr 20 2024 | Time 19:04 Hrs(IST)
image
खेल


बोपन्ना-शरण ने जीता साेना, गुणेश्वरन को कांसा

बोपन्ना-शरण ने जीता साेना, गुणेश्वरन को कांसा

पालेमबंग, 24 अगस्त (वार्ता) शीर्ष वरीय भारतीय टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना और दिविज शरण की अनुभवी जोड़ी ने शुक्रवार को कजाखिस्तान के खिलाफ 2-0 की जीत के साथ 18वें एशियाई खेलों में पुरूष युगल का स्वर्ण पदक जीत भारत को चार वर्ष बाद फिर से एशियाड में खिताब दिला दिया जबकि प्रजनेश गुणेश्वरन ने एकल में कांसा दिलाया।

युगल विशेषज्ञ बोपन्ना और दिविज की जोड़ी ने फाइनल मुकाबले में कजाखिस्तान के एलेक्सांद्र बुबलिक तथा डेनिस येवसेयेव को लगातार सेटों में 6-3, 6-4 से पराजित कर मात्र 52 मिनट में स्वर्ण जीत लिया जो इंडोनेशिया में भारत के लिये टेनिस प्रतियोगिता का पहला स्वर्ण है।

महिला एकल में अंकिता रैना ने कल कांस्य दिलाया था जबकि आज पुरूष एकल में प्रजनेश गुणेश्वरन ने कांस्य पदक जीता। प्रजनेश को सेमीफाइनल में उज्बेकिस्तान के शीर्ष खिलाड़ी डेनिस इस्तोमिन ने एक घंटे 26 मिनट में 6-2, 6-2 से आसानी से पराजित किया। इस हार के बाद प्रजनेश के हिस्से में कांस्य पदक आया।

भारत ने इस तरह टेनिस में एक स्वर्ण और दो कांस्य पदक के साथ अपना अभियान समाप्त किया। भारत ने पिछले इंचियोन एशियाई खेलों में टेनिस में एक स्वर्ण, एक रजत और तीन कांस्य सहित पांच पदक जीते थे।

 

image