Friday, Apr 19 2024 | Time 05:16 Hrs(IST)
image
खेल


खेल रत्न के लिए कोशिश जारी रहेगी: बोपन्ना

खेल रत्न के लिए कोशिश जारी रहेगी: बोपन्ना

नयी दिल्ली, 22 सितम्बर (वार्ता) भारतीय युगल विशेषज्ञ टेनिस स्टार रोहन बोपन्ना अर्जुन अवार्ड मिलने को सपना पूरा होना जैसा मानते हैं और उनका कहना है कि देश के सर्वोच्च खेल सम्मान राजीव गांधी खेल रत्न के लिए उनकी कोशिशें जारी रहेंगी।

अर्जुन अवार्ड के लिए चुने गए 38 वर्षीया बोपन्ना का नाम खेल रत्न के लिए भी भेजा गया था लेकिन एशियाई खेलों में युगल स्वर्ण जीतने वाले बोपन्ना को अर्जुन अवार्ड के लिए चुना गया। ये पुरस्कार 25 सितम्बर को राष्ट्रपति भवन में प्रदान किये जाएंगे। बोपन्ना यह पुरस्कार लेने के लिए खुद राष्ट्रपति भवन में मौजूद नहीं रहेंगे क्योंकि उस समय वह चीन में एक टूर्नामेंट चेंगदू ओपन में खेल रहे होंगे।

बोपन्ना ने कहा, “अर्जुन पुरस्कार के लिए मेरा इन्तजार लम्बा रहा लेकिन यह पुरस्कार मेरे लिए काफी मायने रखता है। जब पिछले वर्ष मुझे इस पुरस्कार के लिए नहीं चुना गया था तो मेरा जैसे दिल ही टूट गया था। इसलिए इस बार मैं बहुत खुश हूं।”

उन्होंने साथ ही कहा, “मैं अपने प्रदर्शन को और बेहतर करने की कोशिश करता रहूंगा ताकि मेरे नाम पर खेल रत्न के लिए विचार किया जा सके।”

 

More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image