Friday, Apr 26 2024 | Time 05:08 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


कर्जदार कंपनियों को बकाए का एक मुश्त निपटारा करने मिला मौका

कर्जदार कंपनियों को बकाए का एक मुश्त निपटारा करने मिला मौका

चंडीगढ़, 04 दिसंबर (वार्ता) पंजाब में बंद पड़े उद्योगों को पुनर्जीवन और उनके नवीनीकरण के लिए नई नीति को मंजूरी देकर कर्जदार कंपनियों और उद्यमियों को अपने बकाए का एकमुश्त निपटारा (ओ.टी.एस.) करने का मौका अवसर मिलेगा।

उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री श्याम सुन्दर अरोड़ा ने अाज यहां बताया कि राज्य सरकार ने उद्यमियों और कजऱ्दार कंपनियों को पी.एस.आई.डी.सी और पी.एफ.सी. के साथ अपने बकाए के निपटारे का अंतिम माैका देने के लिये एकमुश्त निपटारा नीति (ओ.टी.एस) को मंजूरी दे दी है।भुगतान न करने वाली कंपनियों के लिए एकमुश्त निपटारे का यह आखिऱी अवसर होगा।

श्री अरोड़ा ने बताया कि चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज़ एसोसिएशन के सुझावों और राज्य में उद्योग के पुनर्जीवन और पुर्नवास के प्रमोटरों के साथ विस्तृत विचार विमर्श के बाद एक मुश्त निपटारा नीति-2018 को स्वीकृत किया गया है।इस नीति के तहत उद्यमियों और कर्जदार कंपनियों को पंजाब राज्य उद्योग विकास निगम लिमिटेड (पी.एस.आई डी. सी) और पंजाब वित्त निगम (पी.एफ.सी) के साथ अपने बकाए के निपटारे के अंतर्गत क्रमवार 80-100 करोड़ और 7-10 करोड़ की वसूली प्राप्त करने का अवसर मिलेगा।

उन्होंने कहा कि नई नीति से रुकी हुई औद्योगिक संपत्ति जारी करने के अलावा इन निगमों के साथ मुकद्मेबाज़ी में कमी लाने में भी मदद मिलेगी, वहीं राजस्व भी जुटाया जा सकेगा। पी.एस.आई.डी.सी ने 861 औद्योगिक इकाइयों को कर्ज दिया था जिनमें से 739 इकाइयों ने निगम के साथ पहले ही निपटारा कर लिया है तथा 122 इकाइयों के मामले लम्बित हैं।

श्री अरोड़ा के अनुसार सरकार उद्योगों के नवीनीकरण और पुनर्जीवन के लिए वचनबद्ध है।इस नीति को मंजूरी देने के लिये उन्होंने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह का धन्यवाद किया ।उन्होंने कहा कि नई नीति से कर्जदार कंपनियों और उद्यमियों को प्रफुल्लित होने का मौका मिलेगा, वहीें नौजवानों को रोजग़ार के मौके भी सृजित होंगे।

शर्मा विक्रम

वार्ता

More News
मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

25 Apr 2024 | 11:45 PM

चंडीगढ़, 25 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को गुरुदासपुर लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) उम्मीदवार शेरी कलसी के पक्ष में एक विशाल जनसभा को संबोधित कर चुनाव प्रचार की शुरुआत की।

see more..
कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

25 Apr 2024 | 11:26 PM

शिमला, 25 अप्रैल (वार्ता) बागवानी एवं राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पूरी तरह हतोत्साहित है।

see more..
हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

25 Apr 2024 | 11:24 PM

ऊना, 25 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला में गुरुवार को डीडीएम स्कूल गोंदपुर बनेहड़ा की बच्चों से भरी एक बस के अप्पर भंजाल में अनियंत्रित होकर खाई गिर जाने से पांच बच्चे घायल हो गए। घायलों को स्वास्थ्य केंद्र अमलैहड़ लाया गया, जहां से दो बच्चों को अंब रेफर कर दिया गया।

see more..
image