Friday, Apr 19 2024 | Time 17:08 Hrs(IST)
image
खेल


न्यूजीलैंड बना चैपल-हैडली सीरीज विजेता

न्यूजीलैंड बना चैपल-हैडली सीरीज विजेता

हैमिल्टन, 05 फरवरी (वार्ता) ट्रैंट बोल्ट(33 रन पर छह विकेट) की धमाकेदार गेंदबाजी से न्यूजीलैंड ने आस्ट्रेलिया को तीसरे और आखिरी एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में 24 रन से पराजित कर तीन मैचों की चैपल-हैडली सीरीज को 2-0 से अपने नाम कर लिया। मैच में मेजबान न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुये निर्धारित 50 ओवर में नौ विकेट पर 281 रन बनाये। लेकिन लक्ष्य का पीछा करने उतरी आस्ट्रेलियाई टीम को गेंदबाजों ने 47 ओवर में ही 257 पर ढेर कर मैच समाप्त कर दिया। कीवी गेंदबाज बोल्ट सबसे सफल गेंदबाज रहे और 10 ओवर में मात्र 33 रन देकर छह विकेट निकाले। उन्होंने साथ ही वनडे करियर में दूसरी बार एक पारी में पांच विकेट लेने की उपलब्धि भी दर्ज की। मिशेल सेंटनेर को 50 रन पर दो विकेट और केन विलियम्सन को 44 रन पर आस्ट्रेलिया का एक विकेट हाथ लगा। बोल्ट को उनके इस लाजवाब प्रदर्शन के लिये मैन आफ द मैच का पुरस्कार मिला। इस सीरीज को न्यूजीलैंड ने 2-0 से जीता। सेडोन पार्क में हुये इस मैच में हालांकि न्यूजीलैंड के स्कोर को पहले संतोषजनक नहीं माना जा रहा था लेकिन गेंदबाजों ने इसका सफलतापूर्वक बचाव किया। न्यूजीलैंड की पारी में रॉस टेलर ने अपना 16वां शतक ठोका जबकि डीन ब्राउनली ने दो साल में पहली बार अपनी पहली वनडे पारी में 78 गेंदों में सात चौके लगाकर 63 रन बनाये। ओपनर ब्राउनली और चौथे नंबर पर उतरे टेलर ने तीसरे विकेट के लिये 100 रन की साझेदारी की। टेलर ने 101 गेंदों में 13 चौके लगाकर 107 रन की शतकीय पारी खेली।

More News
आशुतोष शर्मा की शानदार बल्लेबाजी का मैंंने लुत्फ उठाया: सूर्यकुमार

आशुतोष शर्मा की शानदार बल्लेबाजी का मैंंने लुत्फ उठाया: सूर्यकुमार

19 Apr 2024 | 4:21 PM

मुल्लांपुर 19 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के 33वें मुकाबले में पंजाब किंग्स के आशुतोष शर्मा की बल्लेेबाजी की चारो ओर तारीफ के बीच मुम्बई इंडियंस के धाकड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने कहा कि उन्होंने भी आशुतोष की शानदार बल्लेबाजी का लुत्फ उठाया।

see more..
दीपक, सुजीत उड़ान में देरी के कारण एशियाई कुश्ती ओलंपिक क्वालीफायर से चूके

दीपक, सुजीत उड़ान में देरी के कारण एशियाई कुश्ती ओलंपिक क्वालीफायर से चूके

19 Apr 2024 | 2:00 PM

बिश्केक 19 अप्रैल (वार्ता) भारतीय कुश्ती के लिए एक बड़ा झटका, दुबई में खराब मौसम के कारण हुई उड़ान में देेरी की वजह से टोक्यो ओलंपियन दीपक पुनिया और सुजीत कलाकल एशियाई कुश्ती ओलंपिक क्वालीफायर 2024 से चूक गए।

see more..
चेन्नई के खिलाफ अपना सर्वस्व झोंकने को तैयार एलएसजी

चेन्नई के खिलाफ अपना सर्वस्व झोंकने को तैयार एलएसजी

18 Apr 2024 | 11:56 PM

लखनऊ 18 अप्रैल (वार्ता) लगातार दो मैचों में पराजय का सामना करने वाली लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) शुक्रवार को अपने घरेलू मैदान में गत विजेता चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को पटखनी देकर अपने मनोबल को ऊंचा करने करने के लिये जी जान झोंकने को तैयार है।

see more..
image