Saturday, Sep 19 2020 | Time 04:33 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • अमेरिका में रविवार से वी चैट बंद होगा
खेल


ब्रावो का रिटायरमेंट से यू-टर्न

ब्रावो का रिटायरमेंट से यू-टर्न

चेन्नई, 13 दिसंबर (वार्ता) पूर्व वेस्टइंडीज़ कप्तान ड्वेन ब्रावो ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से रिटायरमेंट पर यू टर्न लेते हुये फिर से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करने की आधिकारिक घोषणा कर दी है और साथ ही खुद का अगले वर्ष होने वाले आईसीसी ट्वंटी 20 विश्वकप के लिये उपलब्ध बताया है।

वेस्टइंडीज़ क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान ने हालांकि साफ किया है कि वह ट्वंटी 20 के अलावा अन्य कोई प्रारूप नहीं खेलना चाहते हैं। ब्रावो ने चेन्नई में क्रिकइंफो से कहा,“ मैं यह घोषणा करता हूं कि वेस्टइंडीज़ के लिये मैंने ट्वंटी 20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में रिटायरमेंट से वापसी करने का फैसला किया है। यदि मेरा चयन होता है तो मैं टी-20 में पूरी प्रतिबद्धता के साथ अपनी टीम के लिये खेलूंगा।”

विंडीज़ टीम फिलहाल भारत दौरे पर है जहां वह ट्वंटी 20 सीरीज़ के बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज़ खेलने उतरेगी जिसका पहला मैच रविवार को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। ब्रावो रिटायरमेंट के बाद से दुनियाभर में हो रही फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेल रहे हैं।

26 वर्षीय ऑलराउंडर ने वेस्टइंडीज़ क्रिकेट के प्रबंधन में व्यापक बदलाव के बाद रिटायरमेंट से वापसी का फैसला किया है। कैरेबियाई बोर्ड में रिकी स्केरिट को डेव कैमरन की जगह अध्यक्ष चुना गया है जबकि पूर्व विश्वकप विजेता कोच फिल सिमंस भी राष्ट्रीय टीम के साथ वापसी कर रहे हैं। इस बदलाव के बीच कीरोन पोलार्ड को भारत दौरे में सीमित ओवर के दोनों प्रारूपों में कप्तान चुना गया है।

ब्रावो ने नये प्रबंधन की तारीफ करते हुये कहा कि वह इस बदलाव से काफी खुश हैं। उन्होंने कहा,“ नया प्रबंधन आपको समझता है और आपसे बात करने को तैयार है, यही बड़ा फर्क है। यही कारण है कि मेरे लिये यह फैसला लेना इतना आसान हुआ कि मैं विंडीज़ का दोबारा प्रतिनिधित्व कर सकता हूं। मैंने कोच, कप्तान और अध्यक्ष से इस बारे में बात की है और उन्हें खुद को ट्वंटी 20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के लिये उपलब्ध बताया है।”

प्रीति

वार्ता

More News
जोकोविच लगातार 14वें वर्ष इटालियन ओपन के क्वार्टरफाइनल में

जोकोविच लगातार 14वें वर्ष इटालियन ओपन के क्वार्टरफाइनल में

18 Sep 2020 | 11:09 PM

रोम, 18 सितंबर (वार्ता) विश्व के नंबर एक खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने फिलिप क्राजिनोविच को शुक्रवार को लगातार सेटों में 7-6 (7), 6-3 से हरा कर लगातार 14वें वर्ष इटालियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया ।

see more..
मीडिया को मैच और अभ्यास सत्र कवर करने की अनुमति नहीं होगी

मीडिया को मैच और अभ्यास सत्र कवर करने की अनुमति नहीं होगी

18 Sep 2020 | 10:59 PM

दुबई, 18 सितम्बर (वार्ता) ड्रीम11 आईपीएल की शुरुआत शनिवार को मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच अबु धाबी में होने वाले मुकाबले से होगी लेकिन कोरोना महामारी को देखते हुए इस बार आईपीएल को दर्शकों के बिना कराया जा रहा है और मीडिया को मैच तथा अभ्यास सत्र कवर करने की अनुमति नहीं होगी।

see more..
जम्मू-कश्मीर क्रिकेट टीम का मार्गदर्शन करने पहुंचे रैना

जम्मू-कश्मीर क्रिकेट टीम का मार्गदर्शन करने पहुंचे रैना

18 Sep 2020 | 10:53 PM

श्रीनगर 18 सितंबर (वार्ता) पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना ने जम्मू-कश्मीर की क्रिकेट टीम का मार्गदर्शन करने शुक्रवार को श्रीनगर पहुंच गए। रैना जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह के बुलावे पर यहां आये थे।

see more..
धोनी एकदम फिट और खेलने के लिए तैयार: फ्लेमिंग

धोनी एकदम फिट और खेलने के लिए तैयार: फ्लेमिंग

18 Sep 2020 | 10:44 PM

दुबई 18 सितंबर (वार्ता) आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स टीम के कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने कहा है कि टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी एकदम फिट हैं और मैदान पर खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

see more..
माधव के विस्फोटक शतक और आयुष के कहर से क्रीक न्यूज 24 सेमीफाइनल में

माधव के विस्फोटक शतक और आयुष के कहर से क्रीक न्यूज 24 सेमीफाइनल में

18 Sep 2020 | 10:37 PM

नयी दिल्ली, 18 सितम्बर (वार्ता) लेफ्ट आर्म स्पिनर आयुष चौहान (4/21) की घातक गेंदबाजी और उत्तर प्रदेश रणजी खिलाड़ी माधव कौशिक के विस्फोटक शतक (121 अविजित, 41 गेंद, 10 चौके और 13 छक्के) की बदौलत क्रीक न्यूज 24 ने फ्यूचर चैंपियंस को एकतरफा मुकाबले में शुक्रवार को आठ विकेट से पराजित कर पहले राज रानी मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। आयुष चौहान को यस आई मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार टूर्नामेंट कमेटी के चेयरमैन संजय सिंह ने प्रदान किया।

see more..
image