Wednesday, Jan 29 2020 | Time 07:10 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • यरूशलेम में इजरायली बलों के साथ झड़पों में 12 फिलिस्तीनी घायल
  • इराक में सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन जारी
  • क्यूबा में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए
  • हमास ने अमेरिका के शांति समझौते को खारिज किया
  • जमैका में महसूस किए गए भूकंप के तेज झटके
  • कोरोना वायरस का तेल बाजार पर असर को लेकर सऊदी ने की चर्चा
  • सीएआर में सशस्त्र समूह के दो ग्रुप के बीच भिड़ंत में दर्जनों की मौत
  • चिली में महसूस किए गए भूकंप के झटके
  • उत्तरी सेना कमांडर रनबीर ने मुर्मु से की मुलाकात
खेल


ब्रावो का रिटायरमेंट से यू-टर्न

ब्रावो का रिटायरमेंट से यू-टर्न

चेन्नई, 13 दिसंबर (वार्ता) पूर्व वेस्टइंडीज़ कप्तान ड्वेन ब्रावो ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से रिटायरमेंट पर यू टर्न लेते हुये फिर से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करने की आधिकारिक घोषणा कर दी है और साथ ही खुद का अगले वर्ष होने वाले आईसीसी ट्वंटी 20 विश्वकप के लिये उपलब्ध बताया है।

वेस्टइंडीज़ क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान ने हालांकि साफ किया है कि वह ट्वंटी 20 के अलावा अन्य कोई प्रारूप नहीं खेलना चाहते हैं। ब्रावो ने चेन्नई में क्रिकइंफो से कहा,“ मैं यह घोषणा करता हूं कि वेस्टइंडीज़ के लिये मैंने ट्वंटी 20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में रिटायरमेंट से वापसी करने का फैसला किया है। यदि मेरा चयन होता है तो मैं टी-20 में पूरी प्रतिबद्धता के साथ अपनी टीम के लिये खेलूंगा।”

विंडीज़ टीम फिलहाल भारत दौरे पर है जहां वह ट्वंटी 20 सीरीज़ के बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज़ खेलने उतरेगी जिसका पहला मैच रविवार को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। ब्रावो रिटायरमेंट के बाद से दुनियाभर में हो रही फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेल रहे हैं।

26 वर्षीय ऑलराउंडर ने वेस्टइंडीज़ क्रिकेट के प्रबंधन में व्यापक बदलाव के बाद रिटायरमेंट से वापसी का फैसला किया है। कैरेबियाई बोर्ड में रिकी स्केरिट को डेव कैमरन की जगह अध्यक्ष चुना गया है जबकि पूर्व विश्वकप विजेता कोच फिल सिमंस भी राष्ट्रीय टीम के साथ वापसी कर रहे हैं। इस बदलाव के बीच कीरोन पोलार्ड को भारत दौरे में सीमित ओवर के दोनों प्रारूपों में कप्तान चुना गया है।

ब्रावो ने नये प्रबंधन की तारीफ करते हुये कहा कि वह इस बदलाव से काफी खुश हैं। उन्होंने कहा,“ नया प्रबंधन आपको समझता है और आपसे बात करने को तैयार है, यही बड़ा फर्क है। यही कारण है कि मेरे लिये यह फैसला लेना इतना आसान हुआ कि मैं विंडीज़ का दोबारा प्रतिनिधित्व कर सकता हूं। मैंने कोच, कप्तान और अध्यक्ष से इस बारे में बात की है और उन्हें खुद को ट्वंटी 20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के लिये उपलब्ध बताया है।”

प्रीति

वार्ता

More News
सर्विस स्पोर्ट्स कंट्रोल बाेर्ड ने चंडीगढ को 5-2 से दी मात

सर्विस स्पोर्ट्स कंट्रोल बाेर्ड ने चंडीगढ को 5-2 से दी मात

28 Jan 2020 | 10:47 PM

झांसी 28 जनवरी (वार्ता) झांसी के ध्यानचंद स्टेडियम में खेली जा रही 10वी सीनियर राष्ट्रीय पुरूष हॉकी चैम्पियनशिप ( ए डिवीजन) के छठे दिन मंगलवार को सर्विस स्पोर्ट्स कंट्रोल बोर्ड (एसएससी) ने हॉकी चंडीगढ को 5-2 से हराया।

see more..
कार्तिक और आकाश के दम पर भारत सेमीफाइनल में

कार्तिक और आकाश के दम पर भारत सेमीफाइनल में

28 Jan 2020 | 10:47 PM

पोचेफ्स्ट्रूम, 28 जनवरी (वार्ता) यशस्वी जायसवाल (62) और अथर्व अंकोलेकर (नाबाद 55) के शानदार अर्धशतकों के बाद कार्तिक त्यागी (24 रन पर चार विकेट) और आकाश सिंह (30 रन पर तीन विकेट) की बेहतरीन गेंदबाजी से भारत ने ऑस्ट्रेलिया को मंगलवार को 74 रन से पीटकर अंडर-19 विश्व कप क्रिकेट टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।

see more..
सुपर-सब बलवंत ने एटीके को शीर्ष पर पहुंचाया

सुपर-सब बलवंत ने एटीके को शीर्ष पर पहुंचाया

28 Jan 2020 | 8:16 PM

कोलकाता, 28 जनवरी (वार्ता) निर्धारित 90 मिनट तक दर्जनों बार प्रयास करने के बावजूद गोल नहीं कर पाने वाली दो बार की चैम्पियन और मेजबान एटीके ने अंततः स्टापेज टाइम के अंतिम मिनट में बलवंत सिंह के गोल की मदद से नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी को 1-0 से हराते हुए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन की अंक तालिका में एक बार फिर से पहला स्थान हासिल कर लिया है।

see more..
इतिहास बनाने उतरेगी टीम इंडिया

इतिहास बनाने उतरेगी टीम इंडिया

28 Jan 2020 | 8:06 PM

हैमिलटन, 28 जनवरी (वार्ता) विराट कोहली की टीम इंडिया मेजबान न्यूजीलैंड के खिलाफ बुधवार को होने वाले तीसरे टी-20 मुकाबले में इतिहास बनाने के लक्ष्य के साथ उतरेगी। यदि भारतीय टीम तीसरा मैच जीतती है तो यह पहली बार होगा जब टीम इंडिया न्यूजीलैंड की जमीन पर टी-20 सीरीज जीतेगी।

see more..
दक्षिण अफ्रीका के छह अंक कटे, 60 फीसदी जुर्माना

दक्षिण अफ्रीका के छह अंक कटे, 60 फीसदी जुर्माना

28 Jan 2020 | 8:06 PM

जोहानसबर्ग, 28 जनवरी (वार्ता) दक्षिण अफ्रीका को इंग्लैंड से चार टेस्ट मैचों की सीरीज 1-2 से हारने के साथ चौथे टेस्ट में धीमे ओवर रेट के लिए आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में छह अंकों का नुकसान हुआ है और साथ ही उस पर 60 फीसदी मैच फीस का भी जुर्माना लगाया गया है।

see more..
image