Saturday, Sep 22 2018 | Time 00:45 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • नन से दुष्कर्म का आरोपी बिशप मुलक्कल गिरफ्तार
खेल Share

ब्राजील ने जीत का जज्बा नहीं दिखाया: कोच

ब्राजील ने जीत का जज्बा नहीं दिखाया: कोच

कजान, 07 जुलाई (वार्ता) पांच बार की चैंपियन ब्राजील के कोच टीटे बेल्जियम के हाथों फीफा विश्वकप क्वार्टरफाइनल में मिली हार से काफी सकते में हैं अौर उन्होंने कहा है कि टीम ने इस मैच में जीत के लिये वह जज्बा ही नहीं दिखाया जिसकी अपेक्षा थी।

शुक्रवार रात हुये क्वार्टरफाइनल मुकाबले में पांच बार की चैंपियन ब्राजील को 2-1 से हराकर बेल्जियम ने 32 साल बाद विश्वकप के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया था। फर्नांडिन्हो ने आत्मघाती गोल करते हुये बेल्जियम को बढ़त दिला दी थी जिसने ब्राजील को सबसे बड़ा झटका दिया।

मैच के 13 मिनट बाद फर्नांडिन्हो के कंधे से गेंद लगी और पोस्ट में पहुंच गयी जबकि आधे घंटे बाद ही केविन डी ब्रुएन ने दूसरा गोल करते हुये बेल्जियम को 2-0 की बढ़त दिलाकर ब्राजील को शुरूआत में ही मुकाबले से लगभग बाहर कर दिया। ब्राजील के वैकल्पिक खिलाड़ी रेनाटो अगस्तो ने 76वें मिनट में हैडर की मदद से टीम के हार के अंतर को कम किया।

ब्राजील मैच में इतने दबाव में दिखी कि फिर वह बराबरी का गोल नहीं कर सकी। बेल्जियम ने इस जीत के साथ अंतिम-4 में फ्रांस के साथ मुकाबला तय कर लिया। ब्राजीली टीम ने मैच में गोल के कई अच्छे प्रयास किये लेकिन बेल्जियम गोलकीपर थिबाउट कोर्टिस ने उनका बचाव कर लिया। हालांकि कोच टीटे ने टीम के खराब प्रदर्शन के लिये खिलाड़ियों को ही लताड़ा है और इसके पीछे किस्मत की बात से इंकार किया है।

उन्होंने कहा“ फुटबाल में कुछ भी स्थायी नहीं होता है लेकिन मुझे यहां किस्मत की बात करना अच्छा नहीं लगता। यदि हम किस्मत की बात करते हैं तो साफ है कि हम विपक्षी टीम के प्रयासों को कम कर रहे हैं। मैं किस्मत में विश्वास नहीं करता। क्या मैं कहूं कोर्टिस की किस्मत अच्छी थी, नहीं वह कमाल का खेल रहे थे। उनके बचाव कमाल के थे और आप कुछ नहीं कर सकते। बेल्जियम ने बहुत प्रतिस्पर्धी और प्रभावशाली खेल दिखाया।”

प्रीति

जारी वार्ता

More News

21 Sep 2018 | 11:49 PM

 Sharesee more..
शाहिदी और अफगान के अर्धशतकों से अफगानिस्तान के 257

शाहिदी और अफगान के अर्धशतकों से अफगानिस्तान के 257

21 Sep 2018 | 9:15 PM

अबु धाबी, 21 सितम्बर (वार्ता) हश्मतुल्लाह शाहिदी (नाबाद 97) और कप्तान असगर अफगान (67) के शानदार अर्धशतकों से अफगानिस्तान ने पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट के सुपर-4 मुकाबले में शुक्रवार को छह विकेट पर 257रन का मजबूत स्कोर बना लिया।

 Sharesee more..
भारत ने जीते 3 स्वर्ण सहित 7 पदक

भारत ने जीते 3 स्वर्ण सहित 7 पदक

21 Sep 2018 | 9:04 PM

नयी दिल्ली, 21 सितम्बर (वार्ता) भारतीय साइक्लिस्टों ने पांचवें ट्रैक एशिया कप के पहले दिन शुक्रवार को शानदार प्रदर्शन करते हुए तीन स्वर्ण, तीन रजत और एक कांस्य सहित सात पदक जीत लिए।

 Sharesee more..
image