Friday, Mar 29 2024 | Time 10:56 Hrs(IST)
image
खेल


ब्रेंडन मैकुलम ने कोलकाता टीम को 'पुनर्जीवित' कर दिया है : हसी

ब्रेंडन मैकुलम ने कोलकाता टीम को 'पुनर्जीवित' कर दिया है : हसी

दुबई, 14 अक्टूबर (वार्ता) जब मई में कोविड-19 के चलते आईपीएल के पहले चरण को रोका गया था तो कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) सात मैच में से दो जीतकर सातवें स्थान पर था। सितंबर में यूएई चरण के आते-आते ऐसा लगा कि टीम की क़िस्मत पलट गई। एक के बाद एक जीत का सिलसिला बनाते हुए इस टीम ने ना सिर्फ़ प्ले ऑफ़ में प्रवेश पाया बल्कि सात साल के बाद पहली बार फ़ाइनल में भी दिखेगी।

दूसरे क्वालिफ़ायर में दिल्ली कैपिटल्स को हराने के बाद टीम मेंटॉर डेविड हसी ने इस परिवर्तन का श्रेय कप्तान इयोन मोर्गन, सलामी बल्लेबाज़ वेंकटेश अय्यर और प्रमुख कोच ब्रेंडन मैकुलम को दिया।

हसी ने मैच के बाद कहा, "आईपीएल में आयी रुकावट से ज़रूर हमें मदद मिली। लेकिन मोर्गन की कप्तानी भी बेहद अच्छी रही है। उन्होंने चतुराई से बोलिंग में परिवर्तन किए और हमारे जीत का यह काफ़ी बड़ा कारण रहा है। वेंकटेश तो एक शानदार खिलाड़ी हैं। वह लंबे हैं और मुझे तो लगता है कि वह पूर्व न्यूज़ीलैंड बल्लेबाज़ और चेन्नई सुपर किंग्स के वर्तमान कोच स्टीवन फ़्लेमिंग के क्लोन हैं। मैकुलम ने जो हासिल किया है वो अविश्वसनीय है। हम सातवें स्थान पर थे लेकिन उन्होंने सब कुछ बदल दिया।उन्होंने टीम को पुनर्जीवित कर दिया है। सब में एक नई ऊर्जा आ गई है। सब ख़ुश हैं और चेहरों पर मुस्कान है। वह एक नम्र व्यक्ति हैं और इसका श्रेय नहीं लेंगे पर सच्चाई यही है।"

इन तीनों में अय्यर का योगदान सबसे आसानी से आंकड़ों में उतरता है और बुधवार को वह फिर से टीम के नायक रहे। एक कठिन पिच पर उन्होंने सिर्फ़ 41 गेंदों पर 55 रन बनाए और एक स्थिर शुभमन गिल के साथ टीम को एक पेचीदा चेज़ में आगे बनाए रखा। लेकिन हसी ने कहा कि पहली गेंद पर कवर ड्राइव मार कर गिल ने डगआउट में आत्मविश्वास का संचार किया।

हसी ने कहा, "सबको मालूम है कि गिल तीनों प्रारूप में भारत के लिए 10 और साल खेलेंगे। सवाल बस इतना है कि वह कब तक अपनी जगह पक्की कर लेते हैं। वह अपने अंदाज़ से ही बाक़ी बल्लेबाज़ों को विश्वास दिला देते हैं। पहली गेंद को ही कवर बाउंड्री पर भेजकर उन्होंने ड्रेसिंग रूम और डगआउट दोनों में सबको आश्वस्त कर दिया था। वह एक कुशल और बुद्धिमान खिलाड़ी हैं। वह यहां से बतौर खिलाड़ी और बतौर इंसान कहां तक जाएंगे इस में मेरी काफ़ी रुचि रहेगी।"

राज

जारी वार्ता

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image