Friday, Mar 29 2024 | Time 10:25 Hrs(IST)
image
खेल


ब्रेट ली ने ‘हिन्दी’ शब्दों का प्रयोग कर दर्शकों का किया मनोरंजन

ब्रेट ली ने ‘हिन्दी’ शब्दों का प्रयोग कर दर्शकों का किया मनोरंजन

अहमदाबाद, 05 सितंबर (वार्ता) ऑस्ट्रलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने गुरुवार को यहां एक कार्यक्रम के दौरान हिन्दी शब्दों और वाक्यांशों के सामयिक और मनोरंजक इस्तेमाल से दर्शकों को भौचक्का कर दिया।

42 वर्षीय ली, जिन्होंने भारत में खासा समय बिताया है, ने यहां बी जे मेडिकल कॉलेज में एक कार्यक्रम में अपने संबोधन तथा दर्शकों के साथ संवाद के दौरान हिन्दी शब्दों का चतुराई भरा इस्तेमाल कर लोगों का भरपूर मनोरंजन किया और कई बार उन्हें हक्का-बक्का तक कर दिया।

लोगों ने भी खूब तालियां बजा कर उनके हिन्दी ज्ञान की सराहना की। ली से जब एक दर्शक ने पूछा कि किस भारतीय खिलाड़ी से उन्हें डर लगता था तो उन्होंने जवाब देने से पहले हिन्दी में कहा, ‘आराम से, आराम से’। उन्होंने वहां आये एक छोटे बच्चे का भी हिन्दी में अभिवादन किया और कहा कि उन्हें गुजराती तो नहीं आती पर हिन्दी ‘थोड़ी-थोड़ी’ आती है। पूरा कार्यक्रम स्थल हंसी के ठहाकों से उस वक्त गूंज उठा जब ली ने कहा कि वह चाहते हैं कि उनसे अंतिम सवाल पिछली पंक्ति से कोई ‘सुदंर सी लरकी (लड़की)’ पूछे और जब एक लड़के ने ऐसा करना शुरू किया तो उन्होंने कहा, ‘ओह ये तो लरका (लड़का) है।’ उन्हाेंने ‘खुशी हुई और जीतेगा इंडिया’ जैसे शब्दों का भी प्रयोग किया।

दर्शक एक बार फिर ठहाके लगाने लगे जब ली ने अपने साथ आये एक विदेशी व्यक्ति को ‘गोरा और फिरंगी’ कह कर संबोधित किया।

रजनीश, शोभित

वार्ता

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image