Thursday, Apr 25 2024 | Time 22:57 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


जौनपुर में गोमती नदी पर बनेगा पुल: यादव

जौनपुर में गोमती नदी पर बनेगा पुल: यादव

जौनपुर ,14 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के आवास एवं शहरी नियोजन राज्यमंत्री गिरीश चन्द यादव ने कहा है कि गोमती नदी पर बने शास्त्री पुल के समानांतर एक और दो लेन के पुल के पुल का निर्माण किया जायेगा।

उन्होने कहा कि पुल के लिये वित्तीय स्वीकृति भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय) द्वारा कर दी गई है। इस दो लेंन पुल के लिए विभाग द्वारा 26.98 करोड़ रुपये अवमुक्त करके नेशनल हाईवे अथॉरिटी यूपी ईस्ट के रीजनल ऑफिसर को 12 अक्टूबर को पत्र भेज कर जल्द से जल्द टेंडर प्रक्रिया करने का निर्देश दिया है

श्री यादव ने गुरुवार को यूनीवार्ता को बताया कि उन्होेन पिछली 23 दिसंबर को केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी को एक पत्र लिखकर इस बात का अनुरोध किया था कि आजमगढ़ से जौनपुर होकर प्रयागराज होकर प्रयागराज के हाईवे (पकड़ी चौराहे तक) मार्को फोरलेन से जोड़ने का कार्य चल रहा है जिसका निर्माण राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण द्वारा कराया जा रहा है लेकिन जौनपुर शहर में गोमती नदी पर बना शास्त्री पुल मात्र 2 लेन का है जिस कारण इस महत्वाकांक्षी योजना का लाभ पूर्ण रूप से जनता को नहीं मिलेगा शहर में जाम की स्तिथि इससे पूर्ववत बनी रहेगी। ऐसी स्थिति में ऐसी स्थिति में गोमती नदी पर बने दो लेन पुल के पास दो लेन पुल का अलग से निर्माण कर आना अति आवश्यक है ।

उन्होंने कहा कि पत्र के अनुपालन में केंद्रीय मंत्री का 23 जुलाई को एक पत्र आया जिसमें उन्होंने इस बात से अवगत कराया कि कि गोमती नदी पर अलग से समानांतर दो दो लेन पुल बनाए जाने की सैद्धांतिक स्वीकृति दे दी गई है । उन्होंने कहा कि गोमती नदी के शास्त्री पुल के समान्तर एक दो लेन पुल बनने से जनपद की जनता को जाम की समस्या से काफी निजात मिलेगी।

सं प्रदीप

वार्ता

More News
सोशल मीडिया बना कांग्रेस की ताकत: अविनाश पांडे

सोशल मीडिया बना कांग्रेस की ताकत: अविनाश पांडे

25 Apr 2024 | 8:57 PM

लखनऊ, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने गुरुवार को कहा कि सोशल मीडिया की बदौलत कांग्रेस आज उत्तर प्रदेश समेत पूरे देश के घर घर में अपनी उपस्थिति दर्ज करा चुकी है।

see more..
कांग्रेस के न्याय पत्र से घबरा गए हैं मोदी: पवन खेड़ा

कांग्रेस के न्याय पत्र से घबरा गए हैं मोदी: पवन खेड़ा

25 Apr 2024 | 8:53 PM

लखनऊ, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के मीडिया विभाग के चेयरमैन पवन खेड़ा ने गुरुवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कांग्रेस के न्याय पत्र से इतना घबरा गए हैं कि वह अपनी गारंटियों को भूलकर दिन रात झूठा प्रोपेगेंडा फैला रहे हैं।

see more..
कांग्रेस राज में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया: ब्रजेश

कांग्रेस राज में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया: ब्रजेश

25 Apr 2024 | 8:48 PM

उन्नाव 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश सरकार के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने गुरुवार को कहा कि कांग्रेस सरकार में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सेवा, सुशासन एवं गरीब कल्याण के संकल्प के साथ सरकार की योजनाओं को गरीब, किसान, युवा तथा महिलाओं को समर्पित किया।

see more..
image