Saturday, Apr 20 2024 | Time 01:10 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


दीपावली को लेकर बाजारों में रौनक

दीपावली को लेकर बाजारों में रौनक

पटना 27 अक्टूबर (वार्ता) मंदी के बावजूद इस बार रोशनी के त्योहार दीपावली पर राजधानी पटना समेत बिहार के अन्य बाजारों में भी रौनक देखने को मिल रही है।

दीपों के पर्व दीपावली के अवसर पर राजधानी पटना के बाजारों में काफी रौनक देखने को मिल रही है। शहर के बाजार सज चुके हैं। मिट्टी के दीये से लेकर झिलमिलाती रोशनी, रंग-बिरंगी आतिशबाजी और पटाखों की खरीददारी लोग कर रहे हैं। सुबह से ही लोगों की भीड़ बाजारों में देखते ही बन रही है। युवा और छात्रों में विशेष उत्साह देखने को मिल रहा है और लोग जमकर खरीददारी करने में जुटे हुए हैं।

कपड़ा, बर्तन, सर्राफा बाजार से लेकर पटाखों के बाजारों में भारी भीड़ उमड़ी हुई है। दुकानदारों का कहना है कि भले ही महंगाई का जोर हो लेकिन लोगों के उत्साह पर उसका ज्यादा असर नहीं है। हर व्यक्ति अपनी आर्थिक स्थिति के मुताबिक खरीददारी कर रहा है। पटाखा बाजारों में भी खरीददारी का दौर चल रहा है। इस बार की खूबी यह है कि चीन के पटाखों की बिक्री नहीं की जा रही है। वहीं, लोग देशी पटाखों में भी ज्यादा आवाज वाले नहीं बल्कि ज्यादा रोशनी बिखेरने वाले पटाखे खरीद रहे हैं।

राजधानी के इलेक्ट्रिक बाजार के रूप में जाना जाने वाला चांदनी मार्केट ग्राहकों से गुलजार है। चांदनी मार्केट में लोगों की भारी भीड़ देखने को मिल रही है। लोग अपने घरों को सजाने के लिए रंग-बिरंगी एलईडी लाइट खरीदते हुए देखे जा रहे हैं. बाजार में चाइनीज लाइट के साथ-साथ मेड इन इंडिया एलईडी लाइट्स भी उपलब्ध हैं। इन लाइटों में भी लोगों की दिलचस्पी देखने को मिल रही है।

प्रेम

जारी वार्ता

More News
बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

19 Apr 2024 | 9:10 PM

पटना 19 अप्रैल (वार्ता) बिहार में प्रथम चरण की चार लोकसभा सीट गया (सु), औरंगाबाद, नवादा और जमुई (सु) में शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुए मतदान में लगभग 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट कर पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी समेत 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला आज इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में लॉक कर दिया।

see more..
image