Sunday, Nov 18 2018 | Time 02:38 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • सीरियाई शरणार्थियों का राष्ट्रीयकरण स्वीकार नहीं: लेबनान
  • फ्रांस में पेट्रोल, डीजल की मंहगाई को लेकर प्रदर्शन, एक की मौत, 106 घायल
  • 112वें नंबर की टीम जॉर्डन से कड़े संघर्ष में हारा भारत
खेल Share

बृज भूषण बने एशियाड दल प्रमुख, चार उप दल प्रमुख भी नियुक्त

बृज भूषण बने एशियाड दल प्रमुख, चार उप दल प्रमुख भी नियुक्त

नयी दिल्ली, 20 जुलाई (वार्ता) भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृज भूषण शरण सिंह को इंडोनेशिया के जकार्ता और पालेमबंग में 18 अगस्त से दो सितंबर तक होने वाले 18वें एशियाई खेलों के लिये भारतीय दल का दल प्रमुख नियुक्त किया गया है।

भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) ने शुक्रवार को एक बयान जारी कर यह जानकारी दी। इन खेलों में भारत का 525 खिलाड़ियों और 300 अधिकारियों को मिलाकर 825 सदस्यीय दल हिस्सा लेगा। भारत की तरफ से पिछले इंचियोन एशियाई खेलों में 515 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था।

आईओए ने दल प्रमुख के अलावा चार उप दल प्रमुख भी नियुक्त किये हैं जिनमें बलबीर सिंह कुशवाहा, राज कुमार सचेती, देव कुमार सिंह और कर्नल सत्यव्रत श्योरण शामिल हैं। आईओए पहले ही एशियाई खेलों के लिये 525 सदस्यीय दल की घोषणा कर चुका है।

आईओए के अध्यक्ष डॉ नरेंद्र ध्रुव बत्रा ने गत रविवार को यहां मेजर ध्यानचंद नेशनल स्टेडियम में एशियाई खेलों के लिए मशाल रिले को रवाना किये जाने के बाद संवाददाता सम्मेलन में बताया था कि इन खेलों में भारत का 525 खिलाड़ियों और 300 अधिकारियों को मिलाकर 825 सदस्यीय दल हिस्सा लेगा।

भारत ने पिछले खेलों में 11 स्वर्ण, नौ रजत और 37 कांस्य सहित कुल 57 पदक जीते थे और वह तालिका में आठवें स्थान पर रहा था।

आईओए के महासचिव राजीव मेहता ने एशियाई खेलों के लिए दल प्रमुख और चार दल प्रमुखों को उनकी नियुक्ति के लिए बधाई देते हुए कहा कि उनके कुशल मार्गदर्शन में भारतीय दल इन खेलों में अच्छा प्रदर्शन करेगा और ये अधिकारी इन खेलों में अच्छा दल प्रबंधन भी सुनिश्चित करेंगे।

आईओए ने इसके अलावा कांच के बने पदार्थ की उत्पादक भारत की सबसे बड़ी कंपनी बोरोसिल ग्लास वर्क्स लिमिटेड को भारतीय दल का आधिकारिक हाइड्रेशन साझेदार नियुक्त किया है। इस साझेदारी के तहत यह कंपनी भारतीय एथलीटों और अधिकारियों के अच्छे स्वास्थ्य को सुनिश्चित करेगी।

आईओए और बोरोसिल के बीच हुई इस साझेदारी को इंडोनेशिया में होने वाले एशियन खेलों और इसी साल अर्जेंटीना में होने वाले युवा ओलम्पिक खेलों के लिए होगी। इसके साथ ही दोनों पक्ष इस साझेदारी को लंबे समय तक बनाए रखने के लिए भी राजी हो गए हैं, जो 2024 तक बढ़ सकती है।

 

More News

18 Nov 2018 | 12:01 AM

 Sharesee more..
मंधाना के विस्फोट से ऑस्ट्रेलिया ध्वस्त, भारत टॉप पर

मंधाना के विस्फोट से ऑस्ट्रेलिया ध्वस्त, भारत टॉप पर

17 Nov 2018 | 11:58 PM

प्रोविडेंस (गयाना), 17 नवंबर (वार्ता) ओपनर स्मृति मंधाना की 83 रन की विस्फोटक पारी के दम पर भारत ने आस्ट्रेलिया को शनिवार को 48 रन से ध्वस्त कर महिला ट्वंटी 20 विश्वकप के ग्रुप बी में शीर्ष स्थान हासिल कर लिया।

 Sharesee more..

17 Nov 2018 | 11:51 PM

 Sharesee more..
सोनिया और पिंकी प्री क्वार्टरफाइनल में, सिमरन भी जीतीं

सोनिया और पिंकी प्री क्वार्टरफाइनल में, सिमरन भी जीतीं

17 Nov 2018 | 9:37 PM

नयी दिल्ली, 17 नवंबर (वार्ता) भारत की सोनिया और रानी पिंकी ने आईजी स्टेडियम स्थित केडी जाधव हाल में चल रही आईबा महिला विश्व मुक्केबाजी प्रतियोगिता में शनिवार को अपने-अपने मुकाबले जीतकर प्री क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया जबकि सिमरनजीत कौर ने अपने पहले दौर का मुकाबला जीत लिया।

 Sharesee more..
image